नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में एक और एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Redmi 7A में 5.45 इंच HD+ स्क्रीन के साथ 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। फोन के दो वैरिएंट 2GB रैम/16GB स्टोरेज और 2GB रैम/32GB स्टोरेज को क्रमश: Rs 5,999 और Rs 6,199 की कीमत में पेश किया गया है। इस कीमत में यह फोन Realme C2 का प्रतिस्पर्धी है, जो Rs 5,999 में आता है। दोनों स्मार्टफोन का करते हैं स्पेसिफिकेशन्स कम्पेरिजन:

Redmi 7A मॉडल और कीमत: Redmi 7A भारत में दो वैरिएंट के साथ आया है। इसका बेस मॉडल 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ Rs 5,999 में आया है। इसके सेकंड मॉडल 2GB रैम + 32GB स्टोरेज की कीमत Rs 6,999 है। ध्यान रहे की भारत में Xiaomi की 5th एनिवर्सरी मनाने के लिए Redmi 7A का 2GB रैम और 16GB स्टोरेज मॉडल Rs 5,799 और 2GB/32GB मॉडल जुलाई महीने के लिए Rs 5,999 में मिलेगा। Rs 200 का ऑफ सिर्फ जुलाई महीने में वैलिड होगा।

Redmi 7A उन यूजर्स के लिए खासतौर से हैं, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होना चाहते हैं। Redmi 7A भारत में तीन कलर्स- मेट ब्लू, मेट गोल्ड और मेट ब्लैक में उपलब्ध होगा। फोन भारत में पहली बार 11 जुलाई को Flipkart और Mi Home पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Redmi 7A में 5.45 इंच HD+ फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के दिया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है की Redmi A सीरीज में यह पहला फोन है, जो ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आया है। फोन स्प्लैश-प्रूफ डिजाइन के साथ आता है।

कैमरा की बात करें, तो Redmi 7A के भारत के वैरिएंट में रियर पर 12MP Sony IMX 486 कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके फ्रंट में 5MP सेंसर दिया गया है। कंपनी ने यह कन्फर्म किया है की फोन में जल्द ही AI सीन डिटेक्शन फीचर दिया जाएगा। फोन एंड्रॉइड 9 पाई के साथ MIUI 10 पर काम करता है। Redmi 7A में 4000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है।

Realme C2 की भारत में कीमत और उपलब्धता: Realme C2 को भारत में 2GB रैम + 16GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए Rs 5999 में लॉन्च किया गया है और 3GB RAM + 32GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए Rs 7999 में लॉन्च किया गया है। फोन, डायमंड ब्लू और डायमंड ब्लैक कलर विकल्प में आता है।

Realme C2 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स: ड्यूल सिम Realme C2 स्मार्टफोन Android 9.0 Pie पर काम करता है। फोन में 6.1 इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इसी के साथ फोन में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी उपलब्ध है। फोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P22 SoC के साथ 2GB और 3GB रैम विकल्प दिए गए हैं।

Mi सीरीज के स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। इन सीरीज के फोन्स यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं। कंपनी बजट सेगमेंट में कई ऐसे ऑप्शन उपलब्ध करा रही है जो आपके लिए Best Buy साबित हो सकते हैं। Mi A2 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

Realme C2 कैमरा: ऑप्टिक्स के मामले में Realme C2 में ड्यूल-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का दूसरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 5MP का कैमरा दिया गया है। फोन में AI पॉवर्ड फीचर्स भी मौजूद हैं, जिससे सेल्फी को और बेहतर आउटपुट आता है। फोन में AI फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। Realme C2 में 32GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। दोनों ही स्टोरेज वैरिएंट्स को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन के रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Realme C2 में 4000 mAh की बैटरी दी गई है।
 यह भी पढ़ें: 

PUBG Lite भारत में हुआ लाइव, फ्री में खेलने के साथ मिलेंगे स्पेशल गेम Prizes 

Xiaomi Redmi 7A भारत में Rs 5999 की शुरूआती कीमत में लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

PUBG Mobile: वेपन ग्रिप्स की मदद से कैसे जीत सकते हैं गेम, पढ़ें डिटेल में

Posted By: Sakshi Pandya