नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने Redmi 6A का सक्सेसर यानी Redmi 7A को भारत में लॉन्च कर दिया है। Redmi 7A सभी तरह से Redmi 6A का बड़ा अपग्रेड है। आपको याद दिला दें, Redmi 6A को भारत में पिछले साल Redmi 6 और Redmi 6 Pro के साथ लॉन्च किया गया था। Xiaomi Redmi 7A इस फोन की मुख्य स्पेसिफिकेशन्स में AI फेस अनलॉक, स्नैपड्रैगन 439, HD+ डिस्प्ले, 12MP Sony IMX 486 सेंसर, 4000mAh बैटरी सम्मिलित है। Redmi 7A की भारत में सिर्फ जुलाई के लिए शुरुआती कीमत Rs 5999 है। फोन देश में Rs 5799 की कीमत में उपलब्ध होगा।

Redmi 7A भारत में दो वैरिएंट के साथ आया है। इसका बेस मॉडल 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ Rs 5,999 में आया है। इसके सेकंड मॉडल 2GB रैम + 32GB स्टोरेज की कीमत Rs 6,999 है। ध्यान रहे की भारत में Xiaomi की 5th एनिवर्सरी मनाने के लिए Redmi 7A का 2GB रैम और 16GB स्टोरेज मॉडल Rs 5,799 और 2GB/32GB मॉडल जुलाई महीने के लिए Rs 5,999 में मिलेगा। Rs 200 का ऑफ सिर्फ जुलाई महीने में वैलिड होगा।

Redmi 7A उन यूजर्स के लिए खासतौर से हैं, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होना चाहते हैं। Redmi 7A भारत में तीन कलर्स- मेट ब्लू, मेट गोल्ड और मेट ब्लैक में उपलब्ध होगा। फोन भारत में पहली बार 11 जुलाई को Flipkart और Mi Home पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Redmi 7A में 5.45 इंच HD+ फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के दिया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है की Redmi A सीरीज में यह पहला फोन है, जो ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आया है। फोन स्प्लैश-प्रूफ डिजाइन के साथ आता है।

कैमरा की बात करें, तो Redmi 7A के भारत के वैरिएंट में रियर पर 12MP Sony IMX 486 कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके फ्रंट में 5MP सेंसर दिया गया है। कंपनी ने यह कन्फर्म किया है की फोन में जल्द ही AI सीन डिटेक्शन फीचर दिया जाएगा। फोन एंड्रॉइड 9 पाई के साथ MIUI 10 पर काम करता है। Redmi 7A में 4000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है।

Mi सीरीज के स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। इन सीरीज के फोन्स यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं। कंपनी बजट सेगमेंट में कई ऐसे ऑप्शन उपलब्ध करा रही है जो आपके लिए Best Buy साबित हो सकते हैं। Mi A2 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: 

Realme X Spiderman Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या आएगा स्पेशल गिफ्ट बॉक्स में

TikTok चीन को भेज रही आपका सारा निजी डाटा? जानें क्या है माजरा...

Vivo Z1 Pro भारत में 712 प्रोसेसर के साथ Rs. 14,990 में लॉन्च, पढ़ें सभी जरुरी डिटेल्स

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस