Move to Jagran APP

रिव्यू: Vivo V9 स्मार्ट लुक्स के साथ बेहतर सेल्फी, जानिए कैसी है इसकी परफॉरमेंस?

पढ़ें वीवो V9 का रिव्यू, कैसे देगा ओप्पो F7 को टक्कर?

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 07:24 AM (IST)
रिव्यू: Vivo V9 स्मार्ट लुक्स के साथ बेहतर सेल्फी, जानिए कैसी है इसकी परफॉरमेंस?
रिव्यू: Vivo V9 स्मार्ट लुक्स के साथ बेहतर सेल्फी, जानिए कैसी है इसकी परफॉरमेंस?

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। विवो का नया स्मार्टफोन V9 मार्किट में आ चुका है। Vivo V9 की कीमत 22990 रुपये है। कंपनी ने इस इसे खासतौर पर सेल्फी लवर्स के लिए बनाया है, इस बार विवो ने अपने इस नए फोन के डिजायन को ज्यादा प्रीमियम बनाया है, नए V9 के साथ कुछ समय बिताने के बाद इसका रिव्यू हम आपके लिए लेकर आये हैं, आइये जानते हैं क्या यह वाकई एक पैसा वसूल फोन है?

loksabha election banner

डिजाइन और डिस्प्ले: यह पहली बार है जब विवो ने ग्लोसी फिनिश में फोन को लॉन्च किया है। ग्लॉसी फिनिश होने के कारण फोन पर आसानी से हाथ के निशान पड़ जाते हैं लेकिन इन सब के बावजूद यह दिखने में काफी प्रीमियम लगता है। फोन के बैकसाइड पर कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। V9 में आईफोन X की तरह नॉच स्क्रीन दी गई है। V9 में 6.23 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले ब्राइट है इसलिए धूप में भी स्क्रीन की विजिबिलिटी अच्छी है।

कैमरा: V9 में रियर ड्यूल कैमरा सैटअप दिया गया है जो कि 16MP और 5MP सेंसर्स से लैस है। वहीं फ्रंट के लिए इसमें 24MP का कैमरा दिया है। सबसे पहले सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह फोन अच्छी सेल्फी लेता है, जबकि रियर कैमरे से भी अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है। वीडियो शूट के मामले में फ्रंट और रियर कैमरे अच्छे रहे लेकिन यहां पर 60fps वीडियो की कमी महसूस होती है। अगर फोन में यह फीचर होता तो काफी बेहतर होता। कैमरा फीचर्स के तौर पर इसमें स्लो मोशन, अल्ट्रा HD, PPT, प्रोफेशनल, स्लो, टाइम-लेप्स, लाइव, 4K वीडियो, पैनॉरमा, AI फेस ब्यूटी, पाम कैप्चर, जेंडर डिटेक्शन, AR स्टिकर जैसे फीचर्स दिए गये हैं।

परफॉर्मेंस: नए V9 में 2.2GHz ऑक्टा-कोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर लगा हैं जो ADRENO 506 GPU के साथ चलता है। V9 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड कि मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में हमने गेम्स, फुल एसडी और 4K वीडियो चलाकर देखे लेकिन कोई दिक्कत या रुकावट फिलहाल देखने को नहीं मिली। फोन के पावर बैकअप के लिए 3260 mAh की बैटरी मौजूद है जो एक दिन आराम से चल जाती है।

Vivo V9 पर हमारा फैसला

नया V9 अपने सेगमेंट में बाकी स्मार्टफोन को कड़ी चुनौती देता है, यह मास सेगमेंट को टारगेट करता है, फोन का लुक्स काफी आकर्षक है और यह सेल्फी लवर्स को पसंद आएगा, Vivo V9 का असली मुकाबला ओप्पो F7, मोटो X4 और हॉनर 8प्रो से होगा।

  • रेटिंग 4/5
  • खूबियां: डिजायन, डिस्प्ले, कैमरा, परफॉरमेंस
  • कमियां: कीमत थोड़ी ज्यादा, 60fps विडियो मोड की कमी, फास्ट चार्जिंग कि सुविधा नहीं

वीवो V9 की टक्कर हाल ही में लॉन्च हुए ओप्पो F7 से की जा रही है। ओप्पो F7 के फीचर्स पर डालें एक नजर:

ओप्पो F7 की कीमत और उपलब्धता: इस फोन को दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 21990 रुपये है। वहीं, इसके 128GB मॉडल की कीमत 26990 रुपये रखी गई है। फोन फ्लिपकार्ट पर 2 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध है। फोन सिल्वर, और सोलर रेड कलर्स में उपलब्ध होगा। इसका स्पेशल डायमंड ब्लैक कलर एडिशन भी पेश किया गया है।

ओप्पो F7 फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स: ओप्पो F7 की स्क्रीन पर आईफोन 10 की तरह टॉप पर नॉच मौजूद है। इसके रियर पर ग्लॉसी फिनिश के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ओप्पो F7 में 6.23 इंच का सुपर फुल स्क्रीन डिस्प्ले फुल एचडी प्लस मौजूद है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। फोन में मीडियाटेक हीलियो P60 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसी के साथ 128GB मॉडल में 6GB रैम मौजूद है।

कैमरा: ओप्पो के इस स्मार्टफोन में 25MP का सोनी IMX576 सेंसर फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें AI टेक्नोलॉजी 2.0 भी मौजूद है। कंपनी का दावा है की यह टेक्नोलॉजी 296 फेशियल फीचर्स पहचानता है। इससे स्मार्टफोन बेस्ट सेल्फी लेने में सक्षम होता है। कमरे के लिए अलग से एचडीआर सोनी चिप भी दी गई है।

फोन के रियर पर AI टेक्नोलॉजी के साथ 16MP का सेंसर दिया गया है। कैमरा में सीन रिकग्निशन कैपेबिलिटीज के साथ-साथ पोर्ट्रेट मोड आदि जैसे फीचर्स भी मौजूद है।

बैटरी: फोन को पावर देने का काम 3400 mAh की बैटरी करेगी। कंपनी का दावा है की फोन 33.5 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 13.4 घंटे का वीडियो प्लेबैक और 8.3 घंटे का गेम प्ले देता है।

यह भी पढ़ें: 

नोकिया 6,शाओमी नोट 5 और हॉनर 7X: जानें आपके लिए कौन सा फोन बेहतर

गूगल मैप के लिए नहीं होगी इंटरनेट की जरूरत, इस तरह करें ऑफलाइन डाउनलोड

Apple iOS 11.3 के इन फीचर्स के बारे में कितना जानते हैं आप, इस तरह करें अपडेट

डिस्प्ले और कैमरा को लेकर ये तीन स्मार्टफोन क्यों हैं सुर्खियों में छाये, जानिए फीचर्स और कीमत

एचडी डिस्प्ले वाले ये 5 स्मार्टफोन आ सकते हैं आपको पसंद, जानें फीचर्स और कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.