Move to Jagran APP

Samsung New Smart TV रेंज भारत में लॉन्च, जानें क्या हैं खास फीचर्स

Samsung के सभी टीवी को पर्सनल कंप्यूटर होम क्लाउड लाइव कास्ट टूवे शेयरिंग जैसे यूनिक फीचर्स पेश किए गए हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 12:30 PM (IST)
Samsung New Smart TV रेंज भारत में लॉन्च, जानें क्या हैं खास फीचर्स
Samsung New Smart TV रेंज भारत में लॉन्च, जानें क्या हैं खास फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung India ने भारत में स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एंट्री ली थी। इसके तहत कंपनी ने एक नई स्मार्ट टीवी रेंज लॉन्च की है। इसे Unbox Magic Every day कैंपेन के तहत पेश किया गया है। इन सभी टीवी को पर्सनल कंप्यूटर, होम क्लाउड, लाइव कास्ट, टूवे शेयरिंग जैसे यूनिक फीचर्स पेश किए गए हैं। इन टीवी को 32 इंच से लेकर 82 इंच तक के साइज में पेश किया गया है। इसकी कीमत 24,900 रुपये से शुरू होती है। ये सभी टीवी हाई डेफिनेशन पिक्चर क्वालिटी रेंजिंग के साथ आते हैं। इन सभी को Samsung Smart Plazas और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है।

loksabha election banner

Unbox Magic सीरीज के स्मार्ट टीवी में ये होंगे खास फीचर्स:

Personal Computer फीचर के तहत यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी को कम्प्यूटर में तबदील कर पाएंगे। यूजर्स इसमें डॉक्यूमेंट्स बनाने, क्लाउड पर काम करने और लैपटॉप को वायरलेसली मिरर कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी। यूजर्स अपने लैपटॉप और पीसी को किसी भी जगह से इंटरनेट के जरिए रिमोटली एक्सेस कर पाएंगे। कंपनी ने दावा किया है कि यह टीवी रेंज Knox के जरिए सिक्योर की गई है। वहीं, क्लाउड सर्विसेज Microsoft Office 365 पर आधारित है। यह नई टीवी रेंज वर्चुअल म्यूजिक सिस्टम में बदल सकता है। इसमें विजुअल एलीमेंट्स विकल्प को एड किया गया है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

हालांकि, Samsung के ये स्मार्ट टीवी अभी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं हुए हैं, लेकिन अगर आप Samsung स्मार्ट टीवी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर आप ऑनलाइन मौजूद विकल्प देख सकते हैं।

Home Cloud फीचर के तहत टीवी एक वर्चुअल क्लाउड की तरह काम करता है। यह आपके मनपंसद मोमेंट्स को अपने आप ही स्टोर कर सकता है। स्मार्टफोन के टीवी से सिंक होने के बाद पिक्चर्स और वीडियोज स्मार्टफोन से टीवी से कनेक्टेड यूएसबी ड्राइव में ट्रांसफर हो जाएंगी। इन फाइल्स को वायरलेसली दूसरे स्मार्टफोन में टीवी के जरिए शेयर किया जा सकता है। इस पूरे प्रोसेस के लिए इंटरनेट कनेक्शन की भी जरुरत नहीं पड़ती है।

Live Cast फीचर के तहत यूजर्स इंटरनेट के जरिए अपने स्मार्टफोन में वीडियो को स्मार्ट टीवी से किसी लोकेशन से स्ट्रीम कर सकते हैं। Two Way Sharing फीचर के तहत यूजर्स अपने टीवी और स्मार्टफोन को इंटरनेट के जरिए कंटेंट को शेयर कर सकते हैं। यूजर्स अपने फोन से टीवी में म्यूजिक और वीडियोज को एक्सेस कर पाएंगे। Smart Hub फीचर के तहत यूजर्स एक सिंगल प्वाइंट से सभी कंटेंट को एक्सेस कर सकता है।

यह भी पढ़ें:

Honor 20 Pro स्मार्टफोन 25 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च, फीचर्स हुए लीक

Twitter पर स्पैम मैसेज भेजने वालों पर कसा शिकंजा, अकाउंट को फॉलो करने की लिमिट हुई कम

अब Redmi Go को खरीद पाना हुआ आसान, कंपनी ने की ओपन सेल की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.