Move to Jagran APP

1 करोड़ है सैमसंग के इस नए टीवी की कीमत, जानें ऐसा क्या है खास

इस नई होम स्क्रीन रेंज की कीमत 1 करोड़ से शुरू होकर 3.5 करोड़ रुपये तक है। सैमसंग LED को मॉड्यूलर डिजाइन के साथ बनाया गया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:04 AM (IST)
1 करोड़ है सैमसंग के इस नए टीवी की कीमत, जानें ऐसा क्या है खास
1 करोड़ है सैमसंग के इस नए टीवी की कीमत, जानें ऐसा क्या है खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग इंडिया ने भारत में LED for Home रेंज पेश की है। इस नई होम स्क्रीन रेंज की कीमत 1 करोड़ से शुरू होकर 3.5 करोड़ रुपये तक है। इस सीरीज के टीवी साइज की बात करें तो इसमें 110 इंच (फुल एचडी), 130 इंच (फुल एचडी), 220 इंच (अल्ट्रा एचडी) और 260 इंच (अल्ट्रा एचडी) के टीवी शामिल हैं।

loksabha election banner

जानें सैमसंग LED for Home रेंज की खासियत:

सैमसंग LED को मॉड्यूलर डिजाइन के साथ बनाया गया है। इसी के चलते कंपनी इन्हें कोई भी शेप और साइज दे सकती है। आपको बता दें कि इन्हें एक्टिव LED का नाम भी दिया गया है। यह अपनी तरह का पहला LED है जिसे पेश किया गया है। इन्हें खासतौर पर अरबपतियों, वर्किंग प्रोफेशनल्स या ऐसे युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो सुपर प्रीमियम स्क्रीन पर सिनेमैटिक अनुभव करना चाहते हैं।

कंपनी ने बताया है कि सैमसंग LED for Home में HDR पिक्चर रिफाइनमेंट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसके जरिए यह LED ट्रू-टू-लाइफ इमेज और क्लियर विजिबिलिटी देने में सक्षम है। इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है LED के चारों तरफ किसी भी तरह की रोशनी में इसकी इमेज क्वालिटी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

LED मेंटेनेंस है काफी कम:

कंपनी का कहना है कि इनका मेंटेनेंस काफी कम है। ऐसे में इन्हें काफी ज्यादा समय तक चलाया जा सकता है। इस रेंज के सभी टीवी को 100,000 घंटों तक चलाया जा सकता है। इसे किसी भी यूनिक होम सेटिंग में फिट किया जाना बेहद आसान है। साथ ही यूजर चाहे तो किसी भी लोकेशन पर इसकी स्क्रीन साइज को कस्टमाइज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Watch n Play Game: भारत-पाकिस्तान का मैच देखते हुए जीत सकते हैं स्मार्टफोन और टीवी

Xiaomi Mi 8 Lite 24MP सेल्फी कैमरा और पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च

Oppo F9 Pro को अमेजन से इस तरह खरीद सकते हैं बिल्कुल फ्री 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.