Move to Jagran APP

Twitter पर स्पैम मैसेज भेजने वालों पर कसा शिकंजा, अकाउंट को फॉलो करने की लिमिट हुई कम

Twitter ने यह कदम स्पैम अकाउंट्स और बॉट्स की क्षमताओं में कमी लाने के लिए उठाया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 10:36 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 01:54 PM (IST)
Twitter पर स्पैम मैसेज भेजने वालों पर कसा शिकंजा, अकाउंट को फॉलो करने की लिमिट हुई कम
Twitter पर स्पैम मैसेज भेजने वालों पर कसा शिकंजा, अकाउंट को फॉलो करने की लिमिट हुई कम

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने स्पैम मैसेज भेजने वालों पर लगाम लगाने के लिए एक कदम उठाया है। इसके तहत कोई भी यूजर एक दिन में 400 से ज्यादा नए हैंडल्स को फॉलो नहीं कर पाएगा। इससे पहले यह संख्या 1000 थी। ट्विटर की संरक्षा टीम ने ट्वीट किया है, “फॉलो, अनफॉलो, फॉलो, अनफॉलो. कौन करता है ऐसा? स्पैमर्स (स्पैम संदेश भेजने वाले)।” साथ ही यह भी लिखा है कि कंपनी एक दिन में हैंडल्स को फॉलो करने की संख्या 1000 से घटाकर 400 की जा रही है। इससे आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।

loksabha election banner

Twitter ने क्यों उठाया यह कदम:

कंपनी ने यह कदम स्पैम अकाउंट्स और बॉट्स की क्षमताओं में कमी लाने के लिए उठाया है। इससे पहले कंपनी ने बल्क ट्वीटिंग पर रोक लगाई थी जो यूजर्स को कई अकाउंट्स से एक ही पोस्ट को ट्वीट करने की अनुमति देता था। साथ ही इसमें नए रिपोर्टिंग टूल भी जोड़े गए हैं, जो यूजर्स को बॉट को फ्लैग करने और वेरिफिकेशन प्रोसेस की अनुमति देते हैं। इससे यूजर्स को नया अकाउंट बनाने के समय एक फोन नंबर या ईमेल एड्रेस के साथ अपनी पहचान की पुष्टि करने की आवश्यकता होती है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Whatsapp ने भी फेक न्यूज के लिए पेश किए नए फीचर्स:

एक लम्बे समय से Whatsapp फेक न्यूज की परेशानी से जूझ रहा है। Facebook अधिकृत मैसेजिंग ऐप इस परेशानी से निपटने के लिए कई फीचर्स रोल-आउट कर रही है। उम्मीद है की आने वाले दिनों में भी Whatsapp कई अन्य फीचर्स लेकर आएगी जिससे फेक न्यूज से निपटा जा सके। 

In-app Browser: हालांकि, फेसबुक के अन्य प्लेटफॉर्म्स जैसे की Instagram और facebook के अपने इन-ऐप ब्राउजर हैं। लेकिन Whatsapp में अब तक कुछ ऐसा उपलब्ध नहीं है। हालांकि, जब Whatsapp में यह फीचर आएगा तो ना सिर्फ यह लिंक्स को इन-ऐप ब्राउजर में ही खोलेगा बल्कि यूजर्स को यह भी बताएगा की वह लिंक सेफ है या नहीं। इसके अलावा, इसमें अलग से ब्राउजर की कोई विंडो नहीं खुलेगी। इससे लोड टाइम भी फास्ट होगा।

अन्य फीचर्स की जानकारी के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy A90 भारत में 10 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Huawei P30 Pro और P30 Lite आज भारत में होंगे लॉन्च, जानें कहां देखें Live

अब Redmi Go को खरीद पाना हुआ आसान, कंपनी ने की ओपन सेल की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.