नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने पिछले महीने Huawei P30 Pro और Huawei P30 पेरिस में लॉन्च किया था। कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने के लिए नई दिल्ली में अपना इवेंट रखा है। इवेंट शुरू हो गया है और कंपनी भारत में अपने नए स्मार्टफोन्स Huawei P30 Series लाने के लिए तैयार है। इवेंट कि शुरुआत से लगता है कि फोन में कैमरा और फोटोग्राफी को लेकर कुछ नया और बेहतर आने वाला है।

01:35PM: Huawei P30 Pro कीमत: Rs 71,990 - Huawei P30 Lite कीमत: बेस वैरिएंट Rs 19,990 और 4GB वैरिएंट Rs 22,990

01:25PM: Huawei P30 Lite Dewdrop 6.15 इंच डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 3D कर्व्ड डिजाइन दिया गया है। इसमें 32MP फ्रंट सेंसर दिया गया है। इसमें कई ब्यूटिफिकेशन मोड दिए गए हैं। इसमें AI की मदद से आप कई नए मोड्स का इस्तेमाल कर पाएंगे। फोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। इसमें रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। 120 डिग्री वाईड एंगल के साथ सुपर नाइट मोड, AI Scenary Recognition, वीडियो रिंगटोन्स आदि फीचर्स दिए गए हैं। परफॉरमेंस के मामले में फोन में Kirin 710 दिया गया है। 4GB रैम +128GB स्टोरेज, 6GB रैम+128GB स्टोरेज - इन दो वैरिएंट्स में फोन आएगा।

01:20PM: 40W की सुपर चार्जिंग फीचर के साथ आने वाले इस फोन में वायरलेस चार्जिंग का विकल्प भी दिया गया है| फोन EMUI 9.1 पर एंड्रॉइड 9 पर काम करेगा। फोन में AR Measure, डिजिटल कार Key के फीचर दिए गए हैं।

01:15PM: परफॉरमेंस के मामले में फोन में इंस्टेंट ऐप लॉन्च, ड्यूल 4G VoLTE और 4200mAh की बैटरी दी गई है।

01:10PM: Huawei P30 Pro में ड्यूल-वीडियो मोड लेकर आया है।

01:05PM: इस फोन में वीडियोग्राफी के लिए पावरफुल स्टेबिलाइजेशन दी गई है। इसमें OIS और AIS होने से स्टेबिलाइजेशन की क्वालिटी बढ़ जाती है। इसमें 5X का ऑप्टिकल लेंस है। जिससे आप जूम कर के भी क्लियर पिक्चर क्लिक कर सकते हैं।

01:00PM: इसमें 16mm अल्ट्रा-वाईड सेंसर दिया गया है। फोटोग्राफी के अलावा वीडियोग्राफी के मामले में भी कंपनी ने काम किया है। उन्होंने कहा वीडियो रिकॉर्डिंग और शेयरिंग के आंकड़ों में इजाफा आया है। वीडियोग्राफी में लो-लाइट, स्टेबिलाइजेशन, एडिटिंग जैसे विकल्प पर काम किया गया है।

12:55PM: सौरभ ने स्टेज पर वापस आकर ToF कैमरा लेंस के बारे में बताया। टाइम ऑफ लाइट फीचर से डेप्थ पिक्चर्स अच्छी ली जा सकती है। Bokeh शॉट्स के लिए यह लेंस काम आता है।

12:50PM: इसके OIS के अलावा P30 Pro में AIS भी दिया गया है। इससे पिक्चर स्टेबिलाइजेशन में और इजाफा हो जाएगा। डिवाइस में 32MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट कैमरा में AI HDR फीचर भी दिया गया है। इसमें एक्स्ट्राऑर्डिनरी टेलीफोटो फोटोग्राफी दी गई है। Huawei P30 Pro में कंपनी के अनुसार सबसे पावरफुल सुपरजूम दिया गया है। ऑप्टिकल जूम 5X, हाइब्रिड जूम 10X, डिजिटल जूम 50X दिया गया है।

12:45PM: फोन में फोटोग्राफी के बारे में बताते हुए सौरभ ने बताया की P30 Pro में सुपर सेंसिंग 40MP कैमरा दिया गया है| इसमें दुनिया का पहला RYYB सेंसर है। इस सेंसर की वजह से 125% ज्यादा बड़ा सेंसर मिलेगा| इससे डिवाइस में लाइट एरिया इनक्रीस होगा। इसमें ड्यूल OIS Stabilization दिया गया है। RYYB से लाइट सेंसिटिविटी बढ़ेगी।

12:45PM: इसके बाद एस्ट्रो फोटोग्राफर अजय तलवार ने स्टेज पर आ कर फोन के कैमरा क्वालिटी के बारे में बताया। नाइट फोटोग्राफी करते समय उन्होंने अपनी ली गई पिक्चर्स के कुछ सैम्पल्स दिखाए और बताया की पिक्चर्स क्लिक करने के बाद पोस्ट प्रोसेसिंग की जरुरत ही नहीं पड़ती। उन्होंने कहा 10 घंटे तक लगातार इस फोन के कैमरा को इस्तेमाल करने के बाद भी इसकी बैटरी की चिंता नहीं करनी पड़ी।

12:40PM: Dolby के रीजनल डायरेक्टर अशीम माथुर ने इसके बाद स्टेज पर आकर बताया की Dolby Atmos सिनेमा से लेकर आपके फेसबुक या किसी भी प्लेटफार्म पर वीडियो देखने के अनुभव को बेहतर करेगा। P30 पर यूजर्स को अच्छा व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा।

12:35PM: फोन दो कलर Breathing Crystal और Aurora में आएंगे। P30 Pro में 4200 mAh बैटरी दी गई है। इसके साथ भी यह फोन भारी नहीं है। इसमें इन-स्क्रीन फ्रिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फ्लोइंग और कट डिजाइन के साथ आपको फोन को हाथ में पकड़ने में प्रीमियम फील आएगी। कर्वेड OLED के साथ यह डिवाइस IP68 रेटेड है। Huawei P30 Pro की Breathing Crystal कोटिंग में 9 लेयर शामिल हैं। इससे फोन की ड्यूरेबिलिटी बढ़ती है। फोन के टॉप में आने वाली इयरपीस ग्रिल को हटा दिया गया है। इससे डिवाइस की कॉल क्वालिटी बढ़ेगी।

12:30PM: कंपनी के कंज्यूमर बिजनस ग्रुप सौरभ इसके बाद स्टेज पर आए और बताया कि P Series खासतौर से फोटोग्राफी में बेहतर होंगे| Huawei P30 Pro और P30 Lite को लॉन्च करते हुए उन्होंने बताया कि ये फोन्स किस तरह फोटोग्राफी के मामले में अन्य फोन्स से बेहतर होंगे। 

12: 25 PM: Huawei के कंट्री मैनेजर ने स्टेज पर आकर ब्रांड के बारे में बताया कि किस तरह कंपनी कंज्यूमर को टेक्नोलॉजी के मामले में बेहतर देने के लिए प्रयासरत है। कंज्यूमर और शिपमेंट कि डिटेल्स बताते हुए उन्होंने कहा कि ब्रांड्स साल दर साल ग्रोथ कर रहा है। भारत में कंपनी के प्लान्स को लेकर उन्होंने बताया कि कंपनी क्षेत्रीय भाषों पर ध्यान दे रही है। मासिक सिक्योरिटी Patches समेत कंपनी कई सेवाएँ उपलब्ध करवाने कि योजना बना रही है। 

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

यह भी पढ़ें:

अब Redmi Go को खरीद पाना हुआ आसान, कंपनी ने की ओपन सेल की घोषणा

iPhone X, iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max पर मिल रहा ₹ 12000 तक का कैशबैक

Realme 3 को फ्लैश सेल में खरीदने का मौका: जानें कीमत, ऑफर्स, उपलब्धता और फीचर्स

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस