Move to Jagran APP

वनप्लस 6 की भारत में शुरूआती कीमत 34999 रु, Marvel स्पेशल एडिशन मिलेगा 44999 रु में

OnePlus 6 से उठा पर्दा, 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज से होगा लैस

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 17 May 2018 03:14 PM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 06:58 PM (IST)
वनप्लस 6 की भारत में शुरूआती कीमत 34999 रु, Marvel स्पेशल एडिशन मिलेगा 44999 रु में
वनप्लस 6 की भारत में शुरूआती कीमत 34999 रु, Marvel स्पेशल एडिशन मिलेगा 44999 रु में

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। वनप्लस 6 के लॉन्च का मुंबई में इवेंट शुरू हो चुका है| वनप्लस 6 2018 के उन फोन्स में से एक है जिसका यूजर्स को बेसब्री से इंतजार रहा है। कंपनी ने इवेंट के दौरान बताया की भारत में बेंगलुरु के अलावा 5 और जगह खुलेंगे वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर। भारत में 10 नए सर्विस सेंटर खोले जाएंगे 

loksabha election banner

वनप्लस 6 फुल स्पेसिफिकेशन्स: इस बार कंपनी ने फोन को लार्ज डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। फोन का डिस्प्ले साइज 6.28 इंच है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 ओक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में वनप्लस 6 में 20MP+16MP ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। ड्यूल कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और 480 फ्रेम प्रति सेकंड स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध है। इससे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकेगी। फोन 6GB और 8GB रैम वैरिएंट में उपलब्ध होगा। फ्रंट कैमरा 16MP का है। फोन को पावर देने का काम 3300 mAh की बैटरी करेगी। कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग को ना अपनाकर देश चार्जिंग को ही तवज्जो दी है। तीन वैरिएंट में आएगा फोन- सिल्क व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक और मिरर ब्लैक। वनप्लस 6 की भारत में शुरुआती कीमत 34999 रुपये, 21 मई से अमेजन पर सेल शुरू।

सॉफ्टवयेर के मामले में वनप्लस 6 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित OxygenOS 5.1 पर कार्य करेगा। स्मार्टफोन में एंड्रॉयड P पब्लिक बीटा का भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। फोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। कंपनी का दावा है की फोन 0.4 सेकंड्स में अनलॉक हो जाएगा। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Bullet वायरलेस इयरफोन्स किए लॉन्च:

  • मैग्नेटिक कंट्रोल
  • 10 मिनट चार्जिंग में चलेगा 5 घंटे
  • स्वेट और वाटर रेसिस्टेंट
  • डैश चार्जिंग
  • कीमत: 3999 रुपये

वनप्लस Marvel Avengers लिमिटेड एडिशन: कंपनी ने वनप्लस 6 का स्पेशल एडिशन 'Marvel Avengers लिमिटेड एडिशन' लॉन्च किया है। रेगुलर एडिशन के अलावा इस एडिशन को 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसमें गौरिल्ला ग्लास 5 कवरिंग के नीचे कार्बन फाइबर टेक्सचर दिया गया है। स्पेशल एडिशन में गोल्डन वनप्लस और अवेंजर्स लोगो के साथ गोल्डन अलर्ट स्लाइडर दिया गया है। इसके शिपिंग बॉक्स में आयरन मैन प्रोटेक्टिव केस, एक अवेंजर मेडल (कुल 6 मेडल में से एक) और पांच Avengers वॉलपेपर्स आएंगे।

कहां से खरीद पाएंगे: वनप्लस 6 की सेल देश के आठ शहरों में पॉप-अप स्टोर के जरिए की जाएगी। ये स्टोर 21 मई को दोपहर 3.30 बजे से रात 8 बजे तक और 22 मई को सुबह 11 बजे से शाम के 7 बजे तक खुले रहेंगे। ये स्टोर मुंबई में हाई स्ट्रीट Phoenix, पुणे में मार्केट सिटी, चेन्नई में फोरम विजया, हैदराबाद में फोरम सुजाना, दिल्ली में डीएलएफ प्लेस साकेत, कोलकाता में साउथ सिटी मॉल, अहमदाबाद में गुलमोहर पार्क और बेंगलुरु में वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर में खोले जाएंगे।

ऑनलाइन खरीद के क्या है विकल्प: वहीं, ऑनलाइन सेल की बात की जाए तो वनप्लस 6 अमेजन पर उपलब्ध होगा। प्राइम मेंबर्स के लिए इसकी सेल 21 मई से शुरू हो जाएगी और 22 मई को इसकी ओपन सेल शुरू हो जाएगी। इसके अलावा ये वन प्लस स्टोर पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। जिन लोगों ने इस स्मार्टफोन को अमेजन पर प्री-बुक किया है उन्हें रेगुलर लॉन्च ऑफर्स के अलावा कुछ खास फायदे भी मिलेंगे। इसमें 3 महीने की एक्सटेंडेड वारंटी और एक हजार रुपये का पे बैलेंस कैशबैक शामिल है।

ऑफर डिटेल्स: रेगुलर ऑफर्स में एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड से ट्रांजेक्शन करने वाले ग्राहकों को 2 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा। ये ऑफर लॉन्चिंग के एक हफ्ते बाद तक उपलब्ध रहेगा। साथ ही ग्राहकों को लगभग सभी बड़े बैंकों से तीन महीने तक नो कॉस्ट ईएमआई का भी फायदा मिलेगा। इसके अलावा वन प्लस अपने नए स्मार्टफोन खरीदने वाले ग्राहकों को फ्री में 12 महीने का एक्सिडेंटल डैमेज इंश्योरेंस, 250 रुपये तक का अमेजन प्राइम वीडियो गिफ्ट कार्ड और अमेजन किंडल से ई-बुक्स खरीदने पर 500 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। वनप्लस 6 खरीदने वाले आईडिया यूजर्स को कैशबैक ऑफर्स और डिवाइस इंश्योरेंस का फायदा मिलेगा। साथ ही वन प्लस ने क्लियरट्रिप से होटल और फ्लाइट बुकिंग पर 25 हजार रुपये तक के फायदे देने की भी घोषणा की है।

आइडिया दे रहा ये ऑफर्स: फोन की रिटेल उपलब्धता से पहले आइडिया सेल्युलर ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक्सक्लूसिव ऑफर पेश किया है। ऑफर के तहत आइडिया पोस्टपेड कस्टमर्स को 2000 रुपये का कैशबैक मिलेगा। यह कैशबैक हर महीने 20 बिलिंग साइकल्स तक 100 रुपये के डिस्काउंट के रूप में मिलेगा। इसी के साथ कंपनी हर महीने 20 महीनों के लिए निरवाना 499 प्लान पर 10GB अतिरिक्त डाटा भी ऑफर कर रही है। वनप्लस 6 को केवल 10GB अतिरिक्त डाटा ही नहीं बल्कि टैरिफ प्लान कम होकर 399 रुपये प्रति महीना 20 महीनों तक मिलेगा। टैरिफ बेनिफिट्स के अलावा आइडिया सेल्युलर 4 महीनों के लिए डिवाइस की सुरक्षा भी ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़ें:

हैवी ट्रांजेक्शन के लिए पेटीएम ने जोड़ा माय पेमेंट्स फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल

नोकिया X6 स्नैपड्रगन 636 के साथ लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स से लेकर कम्पैरिजन

भारत में इन 8 पॉवर बैंक को यूजर्स कर रहे हैं पसंद, कम कीमत में ज्यादा बैटरी बैकअप

स्मार्टफोन बेचने में शाओमी बनी नंबर वन, टॉप-5 में शामिल हुए चौंकाने वाले नाम

लैपटॉप खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.