नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवे ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Huawei Nova 3 को चीन में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन का लुक और डिजाइन वीवो वी9, वनप्लस 6, मी 8 से काफी मिलता-जुलता है। इस स्मार्टफोन को पर्पल, ब्लैक, ब्लू, और गोल्ड कलर वेरिएंट्स में उतारा गया है। इस स्मार्टफोन की चीन में बिक्री 20 जुलाई से शुरू हो जाएगी। फोन के कीमत के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है साथ ही भारत में यह फोन कब लॉन्च होगा इसके बारे में भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे में।

Huawei Nova 3 मुख्य फीचर्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास कवर भी दिया गया है। फोन एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन ईएमयूआई 8 यूजर इंटरफेस पर रन करता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें किरीन 970 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा 6 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है।

Huawei Nova 3 कैमरा फीचर्स

कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में एफ/1.8 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। जबकि, एफ/1.8 अपर्चर वाला 24 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। वहीं, इसके फ्रंट में भी ड्यूल कैमरा दिया गया है, जिसमें प्राइमरी 24 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी 2 मेगापिक्सल का है।

Huawei Nova 3 अन्य फीचर्स

इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 3750 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल सिम, वाई-फाई, VoLTE, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Vivo V9 को देगा टक्कर

इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला वीवो वी 9 से होगा। इस फोन में भी 6.3 इंच का फुल व्यू एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन का लुक और डिजाइन भी काफी हद तक मिलता है। इसके अन्य फीचर्स के बारे में जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें

आखिर मिल ही गई इंटरनेट की आजादी, जानें क्या है नेट न्यूट्रलिटी

यह एप बताएगी, किस ट्रेन में कितनी जल्दी बुक होती हैं टिकटें

फिर से विवादों में फेसबुक, डाटा लीक मामले में लगाया गया 4.5 करोड़ का जुर्माना

By Harshit Harsh