Move to Jagran APP

Asus ROG Phone 2: 6000mAh बैटरी और स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट के फोन लॉन्च

Asus ROG Phone 2 यह दुनिया का पहला फोन है जो स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट के साथ आया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 07:39 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 12:02 PM (IST)
Asus ROG Phone 2: 6000mAh बैटरी और स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट के फोन लॉन्च
Asus ROG Phone 2: 6000mAh बैटरी और स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट के फोन लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गेमिंग फोन्स आजकल काफी ट्रेंड में है और इस ट्रेंड को शुरू करने वाली कंपनी Asus ने आज ROG फोन सक्सेसर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने ROG Phone 2 चीन में लॉन्च कर दिया है। हालांकि, इसकी कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कुछ नहीं बताया है। इसकी कीमत जब भी आएगी, यह तो पक्का है की फोन प्रीमियम रेंज का होगा।

loksabha election banner

Asus ROG Phone 2 के खास फीचर्स: यह दुनिया का पहला फोन है, जो स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट के साथ आया है। इस चिपसेट को कुछ दिनों पहले ही पेश किया गया था। फोन में 12GB तक रैम और 512GB स्टोरेज उपलब्ध है।

क्या होगा इस चिप में खास: क्वालकॉम के प्रोडक्ट मैनेजर के अनुसार, यह चिपसेट CPU और GPU की परफॉरमेंस को बढ़ाएगा। इतना ही नहीं, यह 5G, गेमिंग, AI और XR के अनुभव में भी इजाफा करेगा। स्नैपड्रैगन 855 प्लस में मौजूद Kryo 485 CPU प्राइम कोर 2.96GHz तक की क्लॉक स्पीड देगा। स्नैपड्रैगन 855 2.84GHz की क्लॉक स्पीड देता है। क्लॉक स्पीड के मामले में तो छोटा सा बूस्ट ही देखने को मिला है। यह चिपसेट गेमर्स के लिए बड़ा फायदेमंद होने वाला है। यह चिपसेट Adreno 640 GPU के साथ ग्राफिक्स परफॉरमेंस में 15 प्रतिशत का बूस्ट देगा। इससे 855 प्लस, AR और VR टास्क बेहतर तरीके से हैंडल कर पाएगा।

डिस्प्ले: फोन में 6.59 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED पैनल के साथ 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया है। स्क्रीन के टॉप और बॉटम पर बेजल्स हैं, लेकिन Asus ने स्टीरियो स्पीकर सेटअप उपलब्ध करवाया है। कंपनी का दावा है की यह 2.5 गुना लाउड है और DTS:X अल्ट्रा ऑडियो सपोर्ट करता है। Asus Phone 2 स्टॉक एंड्रॉइड इंटरफेस के साथ आता है। जिन्हें और कस्टम विकल्प चाहिए, वो ROG UI के विकल्प का चुनाव कर सकते है। फोन Asus के कूलिंग सिस्टम और एयर वेंट के साथ आता है, जो फोन के तापमान को कंट्रोल में रखता है। एयर ट्रिगर और भीतर वाइब्रेशन मोटर्स इसे बेहतरीन बनती हैं।

कैमरा: Asus ROG Phone 2 में 24MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 4 माइक्रोफोन दिए गए हैं, ताकि वॉयस रिकॉर्डिंग क्लियर हो। रियर कैमरा Asus 6Z जैसे है। इसमें 48MP प्राइमरी कैमरा और 13MP वाइड एंगल कैमरा दिया गया है।

बैटरी: Asus ROG Phone 2 में इस बार 6000mAh की बिग बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है की फोन एक चार्ज में 7 घंटे तक PUBG सेशन ऑन रख सकता है। बैटरी को रिफिल करने के लिए सुपरफास्ट 30W चार्जिंग सिस्टम दिया गया है। क्योंकि पिछले साल ROG फोन भारत में थोड़ी देर से आया था, तो हो सकता है की कुछ महीनों में यह फोन भारत में लॉन्च कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें: 

सावधान! Google Chrome का करते हैं इस्तेमाल, तो तुरंत डिलीट करें सभी ब्राउजर एक्सटेंशन्स

हॉलीवुड मूवी से कम लागत में ISRO करता है स्पेस मिशन, जानें चंद्रयान-2 के बारे में सब कुछ

2024 में चांद पर पहुंचेगी दुनिया की पहली महिला, NASA कर रहा तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.