Move to Jagran APP

WhatsApp का नया अपडेट जल्द होगा रोलआउट, बदल जाएगी इस अहम फीचर की जगह

WhatsApp के बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट में Archived Chats के विकल्प को मुख्य मेन्यू में शिफ्ट कर दिया जाएगा। यह विकल्प पहले चैट्स में सबसे नीचे दिया गया होता था

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 12:20 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 04:11 PM (IST)
WhatsApp का नया अपडेट जल्द होगा रोलआउट, बदल जाएगी इस अहम फीचर की जगह
WhatsApp का नया अपडेट जल्द होगा रोलआउट, बदल जाएगी इस अहम फीचर की जगह

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर नई फीचर्स पेश कर रहता है जिससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर हो। इसी क्रम में कंपनी कई नए फीचर्स पेश करने की तैयारी में है। इसी बीच एक खबर आई है कि WhatsApp पर एक फीचर की जगह बदल सकती है। WABetaInfo के जानकारी के मुताबिक, WhatsApp के बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट में Archived Chats के विकल्प को मुख्य मेन्यू में शिफ्ट कर दिया जाएगा। यह विकल्प पहले चैट्स में सबसे नीचे दिया गया होता था।

loksabha election banner

अपडेट के बाद होगा यह बदलाव:

जब आप WhatsApp ओपन करते हैं तो आपको साइड में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करने पर कई विकल्प मिलते हैं जिनमें New Group, New broadcast, WhatsApp Web, Starred Message और Settings दिया गया होता है। लेकिन अपडेट के बाद इसमें Archived Chats भी जोड़ दिया जाएगा। हालांकि, ऐसा सिर्फ मोबाइल वर्जन के लिए ही होगा क्योंकि WhatsApp Web यानी डेस्कटॉप वर्जन में Archived पहले से ही मौजूद है। वहीं, WABetaInfo में यह भी कहा गया है बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट के बाद एक और अपडेट दिया जाएगा जो 2.19.116 होगा। इस अपडेट के बाद Archive फीचर वापस अपनी जगह पर चला जाएगा। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि Ignore Archive Chats फीचर आने के बाद इसे दोबारा से मेन मेन्यू मे शिफ्ट कर दिया जाएगा।

फोटो साभार: WABetaInfo 

जानें Ignore Archive Chat फीचर के बारे में:

खबरों के मुताबिक, WhatsApp पर यूजर्स अगर किसी चैट को आर्काइव करते हैं तो उस चैट में कोई भी नया मैसेज रिसीव होने के बाद वो चैट खुद ब खुद अनआर्काइव हो जाती है। इससे चैट यूजर की WhatsApp चैट लिस्ट में दिखाई देने लगती है। इस फीचर के आने के बाद आर्काइव चैट में जाने वाले मैसेज भी आर्काइव ही रहेंगे। यह मुख्य चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देंगे। जब तक यूजर उसे खुद अनआर्काइव नहीं करता है तब तक वो अनआर्काइव नहीं होंगे।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

यह भी पढ़ें:

India Elections 2019 Phase IV: एक बार फिर गूगल ने डूडल बनाकर Voters को किया जागरुक

Xiaomi Redmi 7 आज दोपहर 12 बजे से कैशबैक और डबल डाटा ऑफर के साथ होगा उपलब्ध

Realme 3 Pro आज पहली बार सेल के लिए Flipkart पर होगा उपलब्ध, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.