Move to Jagran APP

WhatsApp पर मिलना शुरू हुआ Edit Button फीचर, अभी सिर्फ ये यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल

WhatsApp Edit Button Features अगर आप वाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब बहुत जल्द किसी पर भेजे गए मैसेज को एडिट करना मुमकिन होगा। वाट्सऐप ने बीटा टेस्टर्स के लिए ये फीचर पेश कर दिया है। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 13 May 2023 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2023 06:08 PM (IST)
WhatsApp पर मिलना शुरू हुआ Edit Button फीचर, अभी सिर्फ ये यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल
WhatsApp has started rolling out a new Edit button in the latest beta version on Android

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। मेटा लगातार अपने प्लेटफॉर्म पर रोज नए-नए फीचर्स को ऐड करते रहता है। एक ऐसा फीचर को टेलीग्राम 2016 में ही पेश कर दिया था, अब वो वॉट्सऐप पर बहुत जल्द आने वाला है।

loksabha election banner

नया फीचर फिलहाल कुछ बीटा टेस्टिंग यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वॉट्सऐप का एडिट मैसेज फीचर का इस्तेमाल किसी भेजे गए मैसेज को एडिट करने में किया जा सकता है। आइए इससे जुड़े एक नए अपडेट के बारे में आपको बताने वाले हैं।

वॉट्सऐप पर मिलना शुरू हुआ एडिट बटन

WABetaInfo, की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप मैसेज एडिट बटन फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने इसे ग्लोबली बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप एंड्राइड बीटा टेस्टर्स के लिए Edit बटन का रोल आउट शुरू कर दिया है। WhatsApp ने इस हफ्ते की शुरुवात में Edit फीचर को WhatsApp Web पेश किया था, अब कंपनी इसे एंड्राइड यूजर्स के लिए भी ला रही है।

Edit Message फीचर का ऐसे करें इस्तेमाल 

रिपोर्ट और पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूजर्स को ओवरफ्लो मेन्यू के तहत एक नया एडिट बटन दिखाई देगा। किसी मैसेज को एडिट करने के लिए यूजर्स को उस मैसेज पर लॉन्ग-प्रेस करना होगा जिसे वे एडिट करना चाहते हैं, और फिर टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट्स पर टैप करना होगा।

फिर मैसेज को एडिट करने के लिए Edit Option सेलेक्ट करना होगा। जब आप किसी सेंड हुए मैसेज को एडिट करेंगे तो जिसको आपने मैसेज भेजा है उसे ये पता चलेगा कि आपने सेंड किये हुए मैसेज में बदलाव किया है।

मल्टी डिवाइस में नहीं काम करेगा ये फीचर

ये फीचर मल्टी डिवाइस मोड में काम नहीं करेगा। मतलब, अगर आपने अपने डिवाइस से मैसेज शेयर किया है, और बाद में आप किसी और डिवाइस में अपना वॉट्सऐप को लॉगिन करके मैसेज एडिट करना चाहते हैं तो आप ये नहीं कर पाएंगे। अगर आप अपना वॉट्सऐप अकाउंट दो डिवाइस में लॉगिन किये हैं तो आप सिर्फ उसी डिवाइस से मैसेज एडिट कर पाएंगे जिससे आपने पहली बार सेंड किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.