Move to Jagran APP

WhatsApp लाया नया फीचर, अब Group का नाम रख सकेंगे ज्यादा लंबा, जानिए इस फीचर के बारे में

WhatsApp पर आप अगर अपने ग्रुप का नाम लंबा रखना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं। कंपनी ने ग्रुप के नाम और डिसक्रिप्शन में शब्दों की सीमा को बढ़ा दिया है। जानिए अब कितना लंबा नाम रख सकते हैं। (PC- Jagran file photo)

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Tue, 31 Jan 2023 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 08:53 PM (IST)
WhatsApp लाया नया फीचर, अब Group का नाम रख सकेंगे ज्यादा लंबा, जानिए इस फीचर के बारे में
WhatsApp Photo Credit - Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp का Group फीचर बेहद लोकप्रिय है। जो भी व्यक्ति WhatsApp पर मौजूद होता है वो किसी नया किसी ग्रुप में जरूर होता है। कई यूजर्स के तो WhatsApp पर कई ग्रुप्स बने होते हैं। अब मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा पर ग्रुप के सबजेक्ट और उसके विवरणों (description) के शब्दों की संख्या को बढ़ाने जा रहा है।

loksabha election banner

इस नए फीचर से अब यूजर्स अपने WhatsApp ग्रुप का नाम ज्यादा बड़ा रख सकेंगे। इसके साथ ही डिसक्रिप्शन में भी ज्यादा शब्दों के जरिये अपने जानकारी दे सकेंगे।

अब कितना बड़ा सबजेक्ट रख रकते हैं

नए अपडेट के बाद WhatsApp के अब 100 कैरेक्टर्स के अंदर ग्रुप का सबजेक्ट रख सकेंगे। गौरतलब है पहले इसकी सीमा 25 कैरेक्टर्स की थी। इससे ग्रुप एडमिन को अपने ग्रुप्स का नामकरण करते समय पहले से ज्यादा स्वतंत्रता मिल सकेगी। इससे किसी WhatsApp ग्रुप के उद्देश्य की भी आसानी से पहचान हो सकेगी।

तो वहीं WhatsApp ने अब अपने ग्रुप के विवरण (description)में तो बहुत व्यापक स्तर पर बढ़ोतरी करने जा रहा है। अब यूजर्स अपने ग्रुप का विवरण 512 वर्णों (characters) की जगह 2048 वर्णों में कर सकेंगे। इससे ग्रुप एडमिन बेहद आसानी से अपने ग्रुप का विवरण लिख सकेंगे।

फिलहाल यह फीचर WhatsApp के android बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। सभी बीटा यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर WhatsApp beta ऐप को अपडेट कर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

WhatsApp पर अब बेहतर ढंग से शूट कर सकेंगे वीडियो 

WhatsApp पर अब android यूजर्स के लिए एक नया फीचर आ गया है। अभी तक किसी वीडियो को शूट करने के लिए, आपको ऐप में जाकर कैमरा बटन दबाने के बाद शूट बटन को होल्ड यानि दबाये रखना होता था। लेकिन अब कंपनी के नए कैमरा मोड फीचर से android यूजर्स वीडियो को हैंड्स फ्री मोड में शूट कर सकेंगे। इससे अब यूजर्स को वीडियो शूट करते वक्त शूट बटन को लगातार दबाए नहीं रखना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- Google Chrome के यूजर्स के लिए सरकार ने बजाई खतरे की घंटी, जानिए सुरक्षा से जुड़े इस मामले को  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.