Move to Jagran APP

iOS यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp Group पर आया यह नया फीचर, जानिए इसके बारे में

WhatsApp पर अब iOS यूजर्स अपने ग्रुप को पहले से ज्यादा आकर्षित बना सकेंगे। कंपनी ने बीटा यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है जिसे अब WhatsApp रोल आउट कर रहा है। जानिए इस नए फीचर के बार में। (PC- WhatsApp)

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Mon, 06 Feb 2023 03:26 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 03:26 PM (IST)
iOS यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp Group पर आया यह नया फीचर, जानिए इसके बारे में
WhatsApp photo credit - Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp के यूजर्स के बीच में लोकप्रिय होने का एक कारण WhatsApp Group भी है। WhatsApp Group के लिए मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक नया फीचर पेश किया है। कंपनी नए फीचर से प्लेटफॉर्म पर मौजूद Groups के सब्जेक्ट और उसके विवरण (description) के शब्दों की संख्या को बढ़ाने जा रही है। यह फीचर android बीटा यूजर्स के लिए तो पहले ही उपलब्ध हो गया था जिसके बाद कंपनी अब इसे iOS बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट करने जा रही है।

loksabha election banner

WhatsApp Group का क्या है ये नया फीचर

एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp Group पर अब iOS बीटा यूजर्स किसी ग्रुप का नाम और उसके विवरण (description) के शब्दों की संख्या को बढ़ा सकते हैं। इस नए फीचर से अब यूजर्स अपने WhatsApp ग्रुप का नाम ज्यादा बड़ा रख सकेंगे। इसके साथ ही डिसक्रिप्शन में भी ज्यादा शब्दों के जरिये अपने जानकारी दे सकेंगे।

अब WhatsApp Group का नाम कितना लंबा होगा

अब iOS बीटा यूजर्स WhatsApp पर किसी ग्रुप में 100 कैरेक्टर्स के अंदर ग्रुप का सब्जेक्ट रख सकेंगे। इससे ग्रुप एडमिन को अपने ग्रुप्स का नामकरण करते समय पहले से ज्यादा आज़ादी मिल सकेगी। बढ़ायी गयी शब्दों की सीमा से किसी WhatsApp ग्रुप को के उदेश्य की पहचान आसानी से हो सकेगी।

सब्जेक्ट के साथ WhatsApp अपने ग्रुप के विवरण (description) में तो बहुत बढ़े स्तर पर बढ़ोतरी करने जा रहा है। अब यूजर्स अपने ग्रुप का विवरण 512 वर्णों (characters) की जगह 2048 वर्णों में कर सकेंगे। इससे ग्रुप एडमिन बेहद आसानी से अपने ग्रुप का विवरण लिख सकेंगे।

कैसे मिलेगा यह नया फीचर

इस रिपोर्ट के अनुसार टेस्टफ्लाइट ऐप के जरिये आईओएस यूजर्स को व्हाट्सएप बीटा का लेटैस्ट अपडेट इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद सभी बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp का यह नया अपडेट उपलब्ध हो जाएगा।

Android यूजर्स के लिए पहले ही हुआ उपलब्ध

WhatsApp Group का यह नया फीचर Android बीटा यूजर्स के लिए पहले ही उपलब्ध हो चुका है। अब Android और Apple यूजर्स की टेस्टिंग के बाद यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।  

यह भी पढ़ें- Telegram में आया नया फीचर, यूजर्स अब आसानी से पढ़ सकेंगे किसी भी भाषा में आए संदेश को 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.