Move to Jagran APP

इन 5 एंड्रायड एप से अपने स्मार्टफोन को बनाये टीवी, फ्री में देखे अपने मनपसंद शो

आपको कुछ ऐसे लाइव टीवी एप्स की जानाकरी देंगे जिनके जरिए आप कहीं भी बैठे अपने पसंदीदा टीवी शो को देख सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jul 2017 04:24 PM (IST)
इन 5 एंड्रायड एप से अपने स्मार्टफोन को बनाये टीवी, फ्री में देखे अपने मनपसंद शो
इन 5 एंड्रायड एप से अपने स्मार्टफोन को बनाये टीवी, फ्री में देखे अपने मनपसंद शो

नई दिल्ली (जेएनएन)। अब स्मार्टफोन का इस्तेमाल सिर्फ फोटो क्लिक करने, वीडियो बनाने या दूसरे काम के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि आप अपने स्मार्टफोन का प्रयोग टीवी के रूप में भी कर सकते हैं। अब बाजार में कई सारे ऐसे लाइव टीवी एप्स मौजूद है जिनका प्रयोग कर आप अपने स्मार्टफोन को टीवी की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। कुछ समय पहले तक मोबाइल फोन पर टीवी देखना असंभव लागता था। लेकिन इन एप्स की मदद से आप अपनी पसंदीदा टीवी सीरियलों को ऑनलाइन देख सकते हैं। बस इसके लिए आपके पास एंड्रायड, विंडोज या iOS स्मार्टफोन्स का होना जरुरी है। आज हम आपको कुछ ऐसे लाइव टीवी एप्स के बारें में बताएंगे जिनकी मदद से आप कहीं भी बैठ के अपने पसंदीदा टीवी सीरियल्स को लाइव देख सकते हैं।

loksabha election banner

HotStar app

हॉटस्टार एक लाइव स्ट्रीमिंग एप है। इस एप की मदद से आप अपने मनपसंद टीवी शो को अपने मोबाइल फोन में देख सकते हैं। हॉटस्टार पर यूजर्स न सिर्फ फिल्में, टीवी सीरियल्स और अन्य कार्यक्रम भी देख सकते हैं बल्कि इस एप से आप क्रिकेट की लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद भी उठा सकते हैं। आपको बता दें कि इस एप में आप सिर्फ स्टार नेटवर्क चैनेल के टीवी शो को ही देख सकते हैं। किसी अन्य चैनेल के शो इसमें नहीं देखे जा सकते।

Image result for hot star

Ditto Tv app

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डिटो टीवी एप को शामिल किया गया है। यह एप आपके मोबाइल में काफी कम स्पेस लेता है। यूजर्स इस एप की मदद से केवल 105 + लाइव टीवी चैनल देख सकते हैं, जिसमें पॉपुलर चैनेल स्टार को शामिल नहीं किया गया है। इस एप से आप कलर्स, जी टीवी और & टीवी के सीरियल को देख सकते हैं इसके अलावा उन चैनेल्स का भी आनंद ले सकते है जिन्हें हॉटस्टार एप में शमिल नहीं किया गया है। इसके लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन चार्ज देने होंगे।

Colors Tv app

कलर्स टीवी एप केवल कलर्स यूजर्स को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस एप में आप कलर्स के सभी शो का आनंद उठा सकते हैं। इस एप में आप किसी दूसरे चैनेल के शो को नहीं देख पाएंगे। इसके जरिये अआप अपने मनपसंद टीवी शो को ऑनलाइन देख सकते हैं। इस एप के लिए आपको कोई भी सब्सक्रिप्शन चार्ज नहीं देने होंगे।

Image result for Colors Tv app

Voot

वूट एक वीडियो डिमांड एप है जो कि काफी पॉपुलर है। इस एप पर आप कई शो ऑनलाइन देख सकते हैं। हर सीरियल के लेटेस्ट एपिसोड को आप इस पर देख सकते हैं। लेकिन कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि यह एप कमजोर नेटवर्क और लो एंड डिवाइस पर काम नहीं करता।

Jio Tv app

जियो टीवी एप जो कि सिर्फ जियो सिम कार्ड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। जियो यूजर्स इस एप में अपने मनपसंद के टीवी शो को फ्री में देख सकते हैं। इसके लिए आपको कोई सब्सक्रिप्शन चार्ज देने की जरुरत नहीं होगी। बस अपने मोबाइल का इन्टरनेट कनेक्शन को ओं करिए और जियो टीवी का आनंद उठाइए।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन से डिलीट हो गई हैं फोटोज, ऐसे चुटकियों में करें रिकवर

टॉप 9 बेस्ट ऑनलाइन जॉब्स, घर बैठे ही कमाएं नौकरी जितने पैसे

इन मेड इन इंडिया एप्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, हैं बड़े काम की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.