Move to Jagran APP

Tik Tok Ban: मद्रास हाई कोर्ट ने ऐप से हटाया प्रतिबन्ध

Tik Tok Ban Apple और Google प्ले स्टोर से रिमूव होने के बाद आज मद्रास हाई कोर्ट ने इस ऐप से प्रतिबन्ध हटा दिया है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 06:51 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 11:13 AM (IST)
Tik Tok Ban: मद्रास हाई कोर्ट ने ऐप से हटाया प्रतिबन्ध
Tik Tok Ban: मद्रास हाई कोर्ट ने ऐप से हटाया प्रतिबन्ध

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Tik Tok ऐप को है कोर्ट की मदुराई बेंच द्वारा अप्रैल 4 को एक आर्डर दिया गया था। इस आर्डर में Tik Tok वीडियो ऐप को बैन करने की बात कही गई थी। इसके पीछे कारण दिया गया था की यह ऐप पोर्नोग्राफी और साइबरबुली को बढ़वा दे रही है। इसके बाद, Apple और Google ने अपने-अपने प्ले-स्टोर से इन ऐप को रिमूव कर दिया था। अब, इस केस में एक नया मोड़ आया है, मद्रास हाई कोर्ट ने इस प्रतिबन्ध को हटा दिया है।

loksabha election banner

आपको बता दें, TikTok एक लोकप्रिय वीडियो क्रिएटिंग और शेयरिंग ऐप है। ऐप को बैन करने का फिसला मद्रास है कोर्ट की मदुराई बेंच ने लिया था। इसके बाद इसे Google Play Store और Apple App Store से हटा दिया गया था। TikTok ऐप ByteDance की कंपनी के तहत आती है।

TikTok के बैन को लेकर दर्ज की थी याचिका: TikTok को बैन करने के पीछे का कारण यह रहा था की इस ऐप के खिलाफ याचिका दायर किया गयी थी। इस याचिका में कहा गया था की इस ऐप में हमारी संस्कृति को अपमानित किया जा रह है। इसी के साथ ऐप में कंटेंट के सब्जेक्ट को लेकर भी कुछ परेशानी थी। TikTok पर यह आरोप भी लगाया गया था कि वो यूजर्स की प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन भी कर रहा है। इससे ऐप को इस्तेमाल करने वाले काम उनर के बछ्कों पर गलत असर पड़ रहा था। इस याचिका में एक उदाहरण भी दिया गया था जिसके मुताबिक, कुछ बच्चों ने ऐप के कारण आत्महत्या कर ली। इसमें दावा किया गया था कि इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले बच्चे सुरक्षित नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 India Launch: 5G और महंगे डिस्प्ले के साथ 14 मई को होंगे लॉन्च

Rs 10,000 से कम में Xiaomi Redmi Y3 और Redmi 7 भारत में लॉन्च, देखें पिक्चर्स

Reliance Jio GigaFiber: ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी का कॉम्बो पैक ₹600 में होगा ऑफर !


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.