Move to Jagran APP

Reliance Jio GigaFiber: ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी का कॉम्बो पैक ₹600 में होगा ऑफर !

Reliance Jio GigaFiber आने वाले प्लान में ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी की कॉम्बो सेवा मात्र 600 रुपये में ऑफर करेगा। इसी के साथ कम-से-कम 40 डिवाइसेज को कनेक्ट करने का विकल्प भी मिलेगा।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 11:12 AM (IST)
Reliance Jio GigaFiber: ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी का कॉम्बो पैक ₹600 में होगा ऑफर !

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Reliance Jio GigaFiber अपने आने वाले प्लान में ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी की कॉम्बो सेवा मात्र 600 रुपये में ऑफर करेगा। इसी के साथ कम-से-कम 40 डिवाइसेज को कनेक्ट करने का विकल्प भी मिलेगा। यह खबर पढ़कर तो आप बहुत खुश हो गए होंगे।अब मात्र Rs 600 में अगर ब्रॉडबैंड, टीवी और यहां तक की लैंडलाइन भी मिल जाए तो कहना ही क्या? लेकिन क्या आपने इस रोचक खबर की विश्वसनीयता पर सवाल नहीं उठाए? अगर नहीं, तो हम आपकी गलतफहमी दूर किए देते हैं।

loksabha election banner

असल में, Reliance ने आधिकारिक रूप से कोई प्लान नहीं निकाला है। इसी के साथ इस तरह के किसी प्लान का खुद Reliance को नहीं पता। कंपनी के एक अधिकारी से हुई हमारी बात में उन्होंने कहा की -अभी तक किसी प्लान की कोई जानकारी नहीं है। इसी के साथ इस सेवा को आने में अभी 2 महीने तक का समय लग सकता है।

क्या है मौजूदा स्थिति?

Jio GigaFiber की मौजूदा स्थिति को लेकर जियो कंपनी ने हमें बताया कि अभी भी इस सर्विस को पूरी तरह से रोलआउट होने में 2 से ढाई महीने का समय लगेगा। इसके पीछे का कारण है की Jio को हर क्षेत्र में लास्ट मोबाईल कनेक्टिविटी उपलब्ध करवानी होगी और इस प्रक्रिया में समय लगता है।ऐसा करने के लिए जिस-जिस क्षेत्र में Jio GigaFiber का जाल बिछाना है, हर उस जगह कंपनी को ऑप्टिकल फाइबर बिछानी होगी।

चुनिंदा यूजर्स कर रहे सर्विस का इस्तेमाल: Jio Preview ऑफर के तहत चुनिंदा यूजर्स Jio GigaFiber सेवा का इस्तेमाल कर रहे हैं।यूजर्स ने इस सेवा के लिए वन-टाइम Rs 4500 का रजिस्ट्रेशन शुल्क दिया है।रजिस्ट्रेशन शुल्क के बाद अब जब तक सेवा आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं होगी तक तक वो यूजर्स इसे बिना किसी शुल्क के इस्तेमाल करेंगे।वहीं, TRAI के आदेश के बाद जो भी यूजर इस सर्विस को लेंगे उन्हें आने वाले प्लान्स के अनुसार शुल्क अदा करना होगा।

यह भी पढ़ें: 

PUBG Mobile Ban in Nepal: फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के तहत बैन को सुप्रीम कोर्ट ने नकारा

Realme 3 Pro Launch: पढ़ें कीमत, फीचर्स, लॉन्च ऑफर्स, उपलब्धता और पॉप-अप इवेंट डिटेल्स

5G और महंगे डिस्प्ले के साथ आएगा OnePlus 7 Pro और OnePlus 7: CEO ने किया कन्फर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.