Move to Jagran APP

Rs 10,000 से कम में Xiaomi Redmi Y3 और Redmi 7 भारत में लॉन्च, देखें पिक्चर्स

Xiaomi Redmi Y3 and Redmi 7 India Launch Redmi Y3 के 3GB रैम/32GB स्टोरेज को Rs 9999 में लॉन्च किया गया है। Redmi 7 के 3GB रैम/16GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 7999 है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 11:13 AM (IST)
Rs 10,000 से कम में Xiaomi Redmi Y3 और Redmi 7 भारत में लॉन्च, देखें पिक्चर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Xiaomi ने दिल्ली में आयोजित अपने इवेंट में Redmi Y3 और Redmi 7 को भारतीय मार्किट में लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ Xiaomi ने Mi LED Smart Bulb भी इस इवेंट में लॉन्च किया है। चूंकि Redmi 7 तो पहले ही चीन में लॉन्च हो चुका था, इसलिए यूजर्स को सबसे ज्यादा Redmi Y3 का इतंजार था। सबसे पहले जानते हैं, इन डिवाइसेज की कीमत और लॉन्च ऑफर्स और उसके बाद प्रोडक्ट्स की डिटेल्स जानने के लिए पढ़ें हमारी डिटेल स्टोरी:

loksabha election banner

Redmi Y3 और Redmi 7: कीमत, लॉन्च ऑफर, उपलब्धता और वैरिएंट डिटेल्स : 

  • Xiaomi Redmi Y3 के 3GB रैम/32GB स्टोरेज को Rs 9999 में लॉन्च किया गया है। इसके 4G रैम/64GB स्टोरेज वैरिएंट को Rs 11,999 में लॉन्च किया गया है। इसकी पहले सेल 30 अप्रैल 2019 को 12PM शुरू होगी। फोन Amazon और Mi स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।
  • Xiaomi Redmi 7 के 3GB रैम/16GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 7999 है और 3GB रैम/32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 8999 है। फोन 29 अप्रैल से 12PM से उपलब्ध होगा। फोन Amazon और Mi स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। इस डिवाइस पर Jio यूजर्स को 4 साल तक डबल डाटा और Rs 2400 कैशबैक मिलेगा। 
  • कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन्स के साथ-साथ Mi LED Smart Bulb भी भारत में लॉन्च किया है। इसमें 16M कलर्स उपलब्ध है। अगर आप हर सेकंड भी कलर बदलते हैं तो आपको हर कलर का इस्तेमाल करने में साल लग जाएंगे। इस बल्ब की लाइफ 11 साल है। यह डिवाइस 26 अप्रैल को 12PM से सिर्फ Mi.com पर मिलेगी।

Redmi Y3 डिटेल स्पेसिफिकेशन्स 

Redmi Y3 कैमरा डिटेल्स:  Redmi Y3 में कंपनी ने 32MP कैमरा का सेल्फी कैमरा दिया है। Redmi Y2 में 16MP AI सेल्फी कैमरा दिया गया था। Redmi Y3 में F1/2.8 सेंसर दिया गया है। फोन का कैमरा Y2 से बेहतर पिक्चर डिटेल उपलब्ध करवाता है। कंपनी ने इसके कैमरा को Samsung A50 और Vivo V15 Pro से कम्पेयर किया है। इसके अलावा बजट रेंज में Y3 के कैमरा को Samsung M30 और Realme U1 से कम्पेयर किया गया है। Y3 में 32MP सेल्फी कैमरा के साथ AI ब्यूटिफाई मोड 4.0 दिया गया है। 

अगर आप Xiaomi के ये बजट फोन्स नहीं लेना चाहते और Vivo आपको बेहतर विकल्प लगता है तो 48MP वाले Vivo V15 Pro को यहां से खरीद सकते हैं

इसी के साथ कैमरा में HDR मोड भी दिया गया है। लो-लाइट फोटोग्राफी में डिटेलिंग की बात करते हुए Realme Y3 की तुलना Realme U1 से की गई। इसके कैमरा में पोर्ट्रेट सेल्फी, फ्लैश लाइट भी दी गई है। फ्रंट कैमरा में ग्रुप फोटोग्राफ्स के लिए 80 डिग्री व्यू जोड़ा गया है। इसी के साथ सेल्फी लेते समय हाथ हिल जाने से फोटोज शेक हो जाती हैं। इसके लिए शेक फ्री सेल्फीज का फीचर दिया गया है। Y3 के साथ आपको फ्रंट कमेरा में फुल HD सेल्फी वीडियो रिकॉर्डिंग और 360 डिग्री AI फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

Redmi Y3 रियर कैमरा: Redmi Y3 में 12MP प्राइमरी कैमरा और 2MP सेकेंडरी कैमरा डेप्थ ऑफ फील्ड के लिए दिया गया है। Y सीरीज में पहली बार Y3 में AI सीन डिटेक्शन फीचर दिया गया है। रियर कैमरा में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन और फुल HD रिकॉर्डिंग 60fps मौजूद है। Y3 के रियर कैमरा में इनबिल्ट Google Lens होगा। इससे आप सीधे किसी भी प्रोडक्ट पर कैमरा पॉइंट कर के उसे क्लिक कर सकते हैं।

Redmi Y3 डिजाइन: कंपनी ने Redmi Note सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी Aura डिजाइन रखा है। Aura Prism Design में Redmi Y3 एलिगेंट ब्लू, बोल्ड रेड, प्राइम ब्लैक कलर्स में उपलब्ध होगा। Y3 में 6.26 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसका डिस्प्ले कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्ट किया आया है। इसमें TUV से सर्टिफाइड रीडिंग मोड दिया गया है। फोन में G3 सरफेस कंटीन्यूटी डिजाइन दिया गया है। फोन में 3.55mm जैक, फिंगप्रिंट सेंसर, इंफ्रारेड ब्लास्टर मौजूद है। इंफ्रारेड ब्लास्टर से आपका फोन रिमोट कंट्रोल में बदल जाता है। फोन में 2+1 कार्ड स्लॉट दिया गया है। ड्यूल सिम, ड्यूल VoLTE के साथ आप 512GB का एक्सपेंडेबल माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Redmi Y3 बैटरी: फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है की यह दो दिन तक चल सकती है। बटेर लाइफ में Y2 की तुलना में 60 प्रतिशत बेहतर होने का दावा किया गया है। इस पूरे सिस्टम को पावर देने के लिए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 मौजूद है। Android 9 के साथ फोन में MIUI10 मौजूद है। बारिश में फोन को बचाने के लिए स्प्लैशप्रूफ फीचर तो दिया ही गया है, इसी के साथ गर्मियों के लिए ड्यूल पैरोलीटिक ग्रेफाइट शीट्स दी गई है। इससे फोन हीटिंग की समस्या कम होगी। पावर काट होने के बाद एकदम से लाइट वापस आने पर फोन पर असर पड़ता है। इसके लिए कंपनी आपको बॉक्स में 380V अडाप्टर दे रही है।

Redmi 7 डिटेल स्पेसिफिकेशन्स 

Redmi 7 परफॉरमेंस: कंपनी Redmi Y3 के लॉन्च पर ही नहीं रुकी। इवेंट पर उम्मीद के मुताबिक Redmi 7 को भी लॉन्च किया गया। Redmi 7 में सबसे पहले स्नैपड्रैगन 600 सीरीज का इस्तेमाल किया गया है। इसमें स्नैपड्रैगन 632 की पावरफुल चिप दी गई है। इसमें Kryo 250 मौजूद है। Redmi 7 में 4000mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन में 17 दिन का स्टैंड-बाय और 2 दिन की बैटरी लाइफ का दावा किया गया है।

Redmi 7 कैमरा: इसके रियर पर 12MP प्राइमरी सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर दिया गया है। Redmi 7 AI पोर्ट्रेट मोड़ के साथ AI सीन डिटेक्शन दिया गया है। इसके फ्रंट में 8MP AI सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें AI फेस अनलॉक दिया गया है। फुल HD रिकॉर्डिंग 60fps पर की जा सकेगी।

Redmi 7 डिजाइन: इस फोन में भी Note सीरीज की तरह Aura डिजाइन दिया गया है। Redmi 7 में 6.26 इंच का HD+ LCD IPS डिस्प्ले और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5, TUV सर्टिफाइड रीडिंग मोड दिया गया है। Redmi 7 Aura Smoke डिजाइन के साथ लूनर रेड,कॉमेट ब्लू और एक्लिप्स ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। फोन में IR ब्लास्टर, 2+1 कार्ड स्लॉट और 3.55mm हैडफोन जैक, फिंगरप्रिंट सेंसर, स्प्लैश-प्रूफ कोटिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन के लगातार इस्तेमाल से हो सकती है यह बीमारी, इस तरह करें बचाव


इस नए फीचर से अपने पोस्ट पर लाइक्स की संख्या छिपा सकेंगे Instagram यूजर्स

Moto Z4 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक, 48MP कैमरा और OLED डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.