Move to Jagran APP

बिना इंटरनेट इन एप्स के जरिए ऐसे सुन सकते हैं म्यूजिक

अगर आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन नहीं है और आप गानें सुनना चाहते हैं तो ये एप्स आपके काम आ सकती हैं। इनके जरिए ऑफलाइन म्यूजिक सुना जा सकता है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 13 Nov 2017 09:40 AM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2017 10:30 AM (IST)
बिना इंटरनेट इन एप्स के जरिए ऐसे सुन सकते हैं म्यूजिक
बिना इंटरनेट इन एप्स के जरिए ऐसे सुन सकते हैं म्यूजिक

नई दिल्ली (जेएनएन)। कई स्मार्टफोन यूजर्स को गानें सुनने का शौक होता है। इसके लिए वो अलग-अलग एप्स डाउनलोड कर ऑनलाइन गानें सुनते हैं। इससे यूजर्स का मोबाइल डाटा काफी खर्च हो जाता है। इसी के चलते हम आपको इस खबर में कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप ऑफलाइन गानें सुन सकते हैं।

गाना (Gaana):

loksabha election banner

यह काफी लोकप्रिय एप्स में से एक है। यहां यूजर्स को अलग-अलग कैटेगरी के गानों का कलेक्शन मिल जाएगा। हालांकि, इसके लिए उन्हें गाना प्लस का सब्सक्रिप्शन लेना जरुरी होगी। यहां से यूजर्स गानें डाउनलोड कर सकते हैं जिसे बाद में ऑफलाइन मोड पर कभी भी सुना जा सकता है। यह एप यूजर्स को अनलिमिटेड एप डाउनमलोड करने की सुविधा देती है।

ट्रैक (tracks):

इसमें रेडिया फीचर मौजूद है। इसमें आप दूसरे यूजर्स द्वारा बनाई गई प्लेलिस्ट के गानों को भी सुन सकते हैं। इस एप को भी ऑफलाइन इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां आपको गानों का बेहतरीन कलेक्शन मिलता है।

पैंडोरा (Pandora):

यह एप ज्यादा लोकप्रिय नहीं है। लेकिन यहां गानों का काफी अच्छा कलेक्शन है। यहां यूजर्स के लिए हर कैटेगरी के गानें उपलब्ध कराए जाते हैं। आपको बता दें कि किसी भी गाने को पहली बार सर्च करने और डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। डाउनलोड होने के बाद गानें को कभी भी ऑफलाइन सुना जा सकता है।

स्पिनल म्यूजिक (Spinal music):

इस एप में यूजर्स पुराने गानों को सिंक कर उन्हें भी सुन सकते हैं। इस एप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अकाउंट बनाना होता है। इसे ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एक बार गाना डाउनोड करने के बाद उसे ऑफलाइन सुना जा सकता है।

गूगल प्ले म्यूजिक (Google Play Music):

अगर आपके फोन में पहले से गानें मौजूद हैं तो उन्हें आप यहां सुन पाएंगे। इसके अलावा गानों को सर्च कर के भी सुना जा सकता है। एक बार गाना डाउनोड करने के बाद उसे ऑफलाइन सुना जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

हमेशा सेफ रहेगा आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन, कीजिए इन एंटीवायरस एप्स का इस्तेमाल

विडोंज की ये फ्री एप्स आपके पीसी को देंगी नई लाइफ

आपकी फोटो को और खूबसूरत बनाने में मददगार हैं ये 5 एंड्रॉयड कैमरा एप्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.