जागरण संवाददाता, लुधियाना। शहर के आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस (MLA Simarjit Bains) अब नए विवाद में फंस गए है। अतिरिक्त चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट हरसिमरनजीत सिंह की अदालत ने लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस (Ludhiana MLA Simarjit Bains) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। विधायक बैंस और उनके समर्थकों पर धरने के दाैरान काेविड नियमाें का उल्लंघन करने का आराेप है। अगस्त 2020 में पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर सिमरनजीत बैंस ने समर्थकाें सहित धरना दिया था।

 यह भी पढ़ें-CBSE ने दी राहत, Covid में जान गंवा चुके अभिभावकों के बच्चों से नहीं ली जाएगी Registration fee

जिला प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करने का आराेप

धरने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मास्क नहीं पहना और शारीरिक दूरी बनाए रखने में विफल रहे, जोकि जिला प्रशासन के आदेशों की अवहेलना थी। कोर्ट ने पहले सात सितंबर को आरोपितों को पेश होने के लिए समन जारी किए थे, लेकिन वे नहीं आए। इसके बाद अब पांच अक्टूबर की पेशी के लिये गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश जारी किए गए हैं।

 यह भी पढ़ें-Punjab Monsoon Updates: पंजाब के लुधियाना सहित कई शहराें में जमकर बरसा मानसून, जानें कैसा रहेगा अगले 2 दिन माैसम

कोर्ट ने 7 सितंबर को जारी किया था समन

कोर्ट ने इस साल 7 सितंबर को आरोपिताें को मुकदमे का सामना करने के लिए समन जारी करने का आदेश दिया था। तब कोर्ट ने समन जारी किया था लेकिन आरोपी पेश नहीं हुए। इसके बाद अदालत ने जमानती वारंट जारी किया, लेकिन आरोपी की उपस्थिति हासिल नहीं कर सका। गाैरतलब है कि लुधियाना के आत्मनगर से विधायक बैंस के खिलाफ हाई काेर्ट के आदेश के बाद दुष्कर्म के आराेप में भी मामला दर्ज किया गया था। इस मामले काे लेकर पिछले दिनाें पुलिस ने सिमरजीत बैंस के घर में छापेमारी भी की थी।

यह भी पढ़ें-Food Cluster के लिए सस्ती जमीन को लेकर CM चन्नी से मिलेंगे लुधियाना के उद्यमी, हरसिमरत के इस्तीफे के बाद अधर में याेजना

 

Edited By: Vipin Kumar