Move to Jagran APP

ढाई महीने से रोमानिया से बेटे का शव आने का करती रही इंतजार मां, पंजाब पहुंचने से कुछ घंटे पहले ही तोड़ा दम

होशियारपुर के गांव लंगेरी के युवक की ढाई माह पूर्व रोमानिया में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इधर मां पिछले ढाई माह से उसके शव का इंतजार कर रही थी। काफी जिद्दोजहद के बाद जब शव पहुंचा तो उससे पहले ही मां ने दम तोड़ दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 12:00 PM (IST)
मृत मां-बेटे जिनके शव एक साथ जले। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, माहिलपुर (होशियारपुर)। ढाई महीने पहले रोमानिया में संदिग्ध हालात में मरे माहिलपुर ब्लाक के गांव लंगेरी के 35 वर्षीय युवक कुलदीप सिंह का शव आखिरकार काफी जद्दोजहद के बाद शुक्रवार को गांव लाया गया। इसी बीच, ढ़ाई माह से बेटे के शव का इंतजार कर रही उसकी मां गुरदेव कौर ने उसके अंतिम दर्शन से पहले ही शुक्रवार की सुबह हार्ट अटैक के चलते दम तोड़ दिया। ऐसे में मां-बेटे की चिताएं एक साथ जलीं। इस दौरान मृतक की पत्नी परमजीत कौर व पांच वर्ष के बेटे का रो-रोकर बुरा हाल था।

loksabha election banner

मां-बेटे की चिता को सुखदेव सिंह ने अग्नि भेंट किया। इस दौरान मृतक की पत्नी परमजीत कौर व उसके पांच वर्ष के बेटे की हालत रोते बिलखते खराब हो गई। मां बेटे के अंतिम संस्कार में सरपंच सुखदेव सिंह संघा, सत्यप्रकाश सिंह संघा, पूर्व विधायक लवकुमार गोल्डी, ठेकेदार कलभूषन शोरी, त्रिम्बक दत्त ऐरी प्रधान नगर परिषद गढ़शंकर, इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह संघा, परमजीत सिंह, दया सिंह मेघोवाल व भारी संख्या में गांववासी व रिश्तेदार शामिल हुए।

मां-बेटे के शव को मुखाग्नि देते सुखदेव सिंह। जागरण

आठ साल तक दुबई में कर चुका था काम

कुलदीप सिंह आठ साल से दुबई में काम कर रहा था और पिछले वर्ष कोरोना से पहले देश लौट आया। भाखड़ा नंगल के एजेंट के माध्यम से साढ़े तीन महीने पहले वह रोमानिया गया था। 30 अप्रैल को कुलदीप सिंह ने वीडियो काल कर स्वजनों से बात की और अपनी तबीयत के संबंध में जानकारी दी। उसी दिन शाम को एजेंट ने फोन कर स्वजनों को बताया कि कुलदीप सिंह की दिल का दौरा पडऩे के कारण मौत हो गई है। पहले एजेंट शव भारत लाने की बात कहता रहा और बाद में कहा कि कोरोना के कारण शव भारत नहीं लाया जा सकता।

खन्ना व तिवारी की मदद से लाया जा सका शव

इस दौरान स्वजन भाजपा नेता अविनाश राय खन्ना व आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी से मिले और उन्हें कुलदीप सिंह का शव भारत लाने के लिए गुहार लगाई। उनके प्रयासों के बाद यहां कुलदीप सिंह का शव गांव लाया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.