Move to Jagran APP

सीआइएचएम के प्रो. जयप्रकाश कांत की किताब हाउसकीपिंग का हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने किया विमोचन

चंडीगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट सेक्टर-42 में प्रोफेसर जयप्रकाश कांत द्वारा हाउसकीपिंग सब्जेक्ट पर लिखी पुस्तक का हरियाणा के टूरिज्म हॉस्पिटैलिटी एवं शिक्षा वन मंत्री कंवरपाल ने विमोचन किया। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि यह किताब हॉस्पिटलिटी एजुकेशन एवं हॉस्पिटलिटी इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 06:53 AM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 06:53 AM (IST)
हरियाणा के शिक्षा मंत्री सीआइएचएम के प्रो. जयप्रकाश कांत की किताब का विमोचन करते हुए।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (सीआइएचएम) सेक्टर 42 में प्रोफेसर जयप्रकाश कांत द्वारा हाउसकीपिंग सब्जेक्ट पर लिखी पुस्तक का हरियाणा के टूरिज्म, हॉस्पिटैलिटी एवं शिक्षा,वन मंत्री कंवरपाल ने विमोचन किया। कंवरपाल ने प्रोफेसर जयप्रकाश कांत को उनके द्वारा लिखी हुई किताब के लिए सराहा एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्टूडेंट्स हित के लिए पुस्तक बहुत उपयोगी होगी जिसका सबसे बड़ा कारण लिखने वाले का अनुभव है। अनुभव से जो भी बात की जाए या कही जाए वह आम बातों से कही ज्यादा दमदार और प्रभावशाली होती है। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि यह किताब हॉस्पिटलिटी एजुकेशन एवं हॉस्पिटलिटी इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

loksabha election banner

बीएससी इन होटल मैनेजमेंट के लिए उपयोगी

प्रोसेसर जयप्रकाश कांत ने बताया कि हाउसकीपिंग सब्जेक्ट पर उनकी यह किताब अपने आप में पहली किताब है जोकि नेशनल कॉउंसिल ऑफ होटल मनेजमेंट मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म द्वारा दिए गए हाउसकीपिंग सब्जेक्ट के सिलेबस एवं गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए लिखी गई और यह किताब  बीएससी इन होटल मैनेजमेंट एवं अन्य होटल मैनेजमेंट कोर्स के विद्यार्थियों के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

प्रोफेसर जयप्रकाश कांत  ने बताया कि यह उनके द्वारा लिखी हुई आठवीं किताब है। इससे पहले भी उन्होंने होटल मैनेजमेंट अलग-अलग सब्जेक्ट पर सात किताबें लिखी हैं। प्रोफेसर जयप्रकाश कांत चंडीगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मनेजमेंट में सीनियर लेक्चरर एवं विभाग इंचार्ज हैं। उन्होंने कहा कि अपने पढ़ाने के अनुभव से जो भी सीखा है उसी को पुस्तक मे लिखा है ताकि स्टूडेंट को वास्तव के बारे मे जानकारी मिल सके और वह तरकी कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.