Move to Jagran APP

Andhra Pradesh: भ्रष्टाचार के मामले में ACB कोर्ट में पेश हुए चंद्रबाबू नायडू, सरकारी अस्पताल में हुआ चेकअप

Skill Development Corporation Scam। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को आज तड़के मेडिकल चेकअप के लिए विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल लाया गया। इसके बाद उन्हें विशेष एसीबी की अदालत में पेश किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री नायडू को कथित कौशल विकास निगम घोटाले के सिलसिले में शनिवार यानी नौ सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 10 Sep 2023 06:54 AM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2023 06:54 AM (IST)
Skill Development Corporation Scam: टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को चेकअप के लिए लाया गया अस्पताल (फाइल फोटो)

विजयवाड़ा, एएनआई। तेलुगू देशम पार्टी (Telugu Desham Party) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को रविवार तड़के मेडिकल जांच के लिए विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में लाया गया। उन्हें सीआईडी के अधिकारियों की एक टीम अस्पताल लेकर आई थी। इसके बाद उन्हें एसीबी कोर्ट के समक्ष पेश किया गया।

loksabha election banner

चंद्रबाबू नायडू को एसीबी कोर्ट में किया गया पेश

सीआईडी अधिकारियों ने बताया कि मेडिकल जांच के बाद चंद्रबाबू नायडू को वापस एसआईटी कार्यालय ले जाया गया। उन्होंने बताया कि टीडीपी प्रमुख को विजयवाड़ा में विशेष भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी एसीबी की अदालत में पेश किया गया। अस्पताल के साथ-साथ एसीबी कोर्ट में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का केस सुप्रीम कोर्ट के वकील सिद्दार्थ लूथरा और अधिवक्ताओं की एक टीम लड़ रही है। टीडीपी के कई वरिष्ठ नेता नायडू को अदालत में पेश करते समय परिसर में मौजूद रहे। 

50 मिनट तक चला चेकअप

कुंचनपल्ली में एसआईटी कार्यालय में 10 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सुबह 3:40 बजे नायडू को मेडिकल चेकअप के लिए विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। लगभग 50 मिनट तक चले चेकअप के बाद नायडू को वापस एसआईटी कार्यालय ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: 'तेलुगु लोगों और मातृभूमि की सेवा करने से कोई नहीं रोक सकता', गिरफ्तारी के बाद चंद्रबाबू नायडू ने किया पोस्ट

टीडीपी सांसद रविंद्र कुमार ने की गिरफ्तारी की निंदा

इससे पहले, टीडीपी सांसद रवींद्र कुमार ने शनिवार को वाईएसआर कांग्रेस सरकार और सीआईडी की निंदा की। उन्होंने सवाल किया कि पूर्व मुख्यमंत्री नायडू को गिरफ्तार किए जाने के 20 घंटे के बाद भी अदालत में क्यों पेश नहीं किया गया।

राजनीतिक प्रतिशोध की वजह से हुई चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी

रविंद्र कुमार ने कहा कि टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी राजनीतिक प्रतिशोध की वजह से हुई। उन्होंने कहा कि नायडू की गिरफ्तारी अवैध है। अगर सीआईडी ने मामला दर्ज कर लिया है और चार्जशीट तैयार है तो उसे पेश करने में देरी क्यों हो रही है। 

टीडीपी सांसद ने कहा कि कौशल विकास केंद्र में केवल 10 फीसदी हिस्सा सरकार का था। बाकी 90 फीसदी फंड सीमेंस कंपनी (Siemens company) का था। इस बीच, टीडीपी ने अपने समर्थकों से नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में आज प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में उपवास में हिस्सा लेने की अपील की।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू क्यों हुए गिरफ्तार, पढ़ें क्या है 371 करोड़ का कौशल विकास घोटाला

चंद्रबाबू नायडू को क्यों गिरफ्तार किया गया?

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को कथित कौशल विकास निगम घोटाले के सिलसिले में शनिवार यानी नौ सितंबर को गिरफ्तार किया गया। मामला आंध्र प्रदेश में उत्कृष्टता केंद्र के समूहों की स्थापना से जुड़ा हुआ है, जिसका कुल अनुमानित परियोजना मूल्य 3300 करोड़ रुपये है।

सीआईडी ने दावा किया कि कथित धोखाधड़ी से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। जांच के दौरान भी गंभीर अनियमितताएं सामने आईं। अधिकारियों के मुताबिक, सरकार द्वारा दी गई अधिकांश धनराशि फर्जी बिलों के माध्यम से शेल कंपनियों को भेज दी गई। बिलों में जिन वस्तुओं को दर्शाया गया, उनकी वास्तविक बिक्री नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.