Move to Jagran APP

मेघालय में BJP ने NPP को दिया समर्थन, कोनराड संगमा होंगे CM; शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी

मेघालय में भाजपा के समर्थन से एनपीपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। कोनराड संगमा मुख्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी शामिल होने की उम्मीद है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Fri, 03 Mar 2023 11:51 AM (IST)Updated: Fri, 03 Mar 2023 11:51 AM (IST)
मेघालय में BJP ने NPP को दिया समर्थन, कोनराड संगमा होंगे CM; शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा फिर से बनाने जा रहे सरकार

शिलांग, एएनआई। मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने उसे अपना समर्थन दे दिया है। मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने शुक्रवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया और नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

loksabha election banner

''भाजपा ने हमें दिया समर्थन''

कोनराड के संगमा ने कहा, "भाजपा ने हमें अपना औपचारिक समर्थन दिया है। हम राज्यपाल से मिलेंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि वह हमें बुलाएं और सरकार बनाने के लिए नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को आमंत्रित करें। भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है। हमारे पास सरकार बनाने के लिए संख्या है।''

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी

कोनराड संगमा ने कहा कि हमें सूचित किया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और शायद पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। हम पीएमओ से पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

'स्थिति नियंत्रण में है'

मतगणना के बाद हुई हिंसा के बारे में सवाल पूछे जाने पर मेघालय के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। जगह-जगह हिंसा हुई, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। मैं लोगों और सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करता हूं कि चुनाव खत्म हो गए हैं और हिंसा आगे बढ़ने का रास्ता नहीं है। किसी भी तरह की हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए।

एनपीपी को मिली सबसे ज्यादा सीटें

बता दें, एनपीपी को 59 में से 26 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस-टीएम को पांच-पांच सीटें हासिल हुई हैं। भाजपा महज दो सीटों पर ही सिमट कर रह गई। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) ने 11 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है। यह दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। यूडीपी ने 2018 में केवल छह सीटों पर जीत दर्ज की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.