Move to Jagran APP

पूर्वोत्तर न दिल्ली से दूर, न दिल से, पीएम मोदी बोले- भाजपा के अल्पसंख्यक विरोधी होने का प्रोपेगेंडा ध्वस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार तीन राज्यों के नतीजों के घोषित होने के बाद भाजपा मुख्यालय से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में हमारे कार्यकर्ताओं ने दोगुनी मेहनत की है। फोटो- BJPLive

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Thu, 02 Mar 2023 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2023 11:13 PM (IST)
पूर्वोत्तर न दिल्ली से दूर, न दिल से, पीएम मोदी बोले- भाजपा के अल्पसंख्यक विरोधी होने का प्रोपेगेंडा ध्वस्त
जनता ने दिया भरपूर आशीर्वाद, PM Modi बोले- अब नॉर्थ ईस्ट नहीं है दिल्ली और दिल से दूर।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वोत्तर भारत के तीन राज्यों के चुनाव नतीजों को भाजपा के अल्पसंख्यक विरोधी होने के विपक्ष के प्रोपेगेंडा को ध्वस्त करने वाला बताया। भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गोवा के बाद नगालैंड और मेघालय के अल्पसंख्यक समुदाय के बीच भाजपा का समर्थन तेजी से बढ़ा है। उन्होंने केरल में भी जल्द ही भाजपा गठबंधन की सरकार बनने का भरोसा जताया।

loksabha election banner

दिल्ली और दिल से दूर नहीं है पूर्वोत्तर

पीएम ने कहा, पूर्वोत्तर के मतदाताओं ने जिस तरह का जनादेश दिया है, उससे स्पष्ट है कि यह क्षेत्र न तो दिल्ली से दूर है और न ही दिल से। पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया। वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को दिया।

झूठ का पर्दाफाश करने में सफल रही भाजपा

मोदी ने कहा कि विपक्षी दल देश-विदेश में लगातार भाजपा के अल्पसंख्यक विरोधी होने का झूठ फैलाते रहे हैं। सबसे पहले गोवा और अब मेघालय और नगालैंड के अल्पसंख्यकों ने भाजपा को समर्थन देकर इस झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। नतीजों से साफ है कि अल्पसंख्यक बहुल नगालैंड और मेघालय में भाजपा का समर्थन बढ़ रहा है। लंबे समय से इस तरह के झूठे प्रचार से जनता को गुमराह करने की कोशिश की जाती रही है, भाजपा इन सभी झूठ का पर्दाफाश करने में सफल रही है।

आदिवासी जनता ने भी दिया भाजपा को वोट

मोदी के अनुसार, बनिया पार्टी, हिंदी पट्टी की पार्टी से लेकर शहरी मध्यम वर्ग की पार्टी बताकर भाजपा के जनाधार को नकारने की कोशिश की गई। लेकिन गरीबों, पिछड़ों और दलितों ने भारी संख्या में भाजपा को समर्थन देकर इस मिथक को तोड़ दिया। इसी तरह भाजपा को आदिवासियों का समर्थन नहीं होने का भ्रम फैलाया गया, जिसे पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात की आदिवासी जनता ने तोड़ दिया।

पीएम मोदी ने कांग्रेस और वामपंथी गठबंधन पर कसा तंज

त्रिपुरा में कांग्रेस और वामपंथी गठबंधन को मिली हार पर भी प्रधानमंत्री ने तंज कसा। कहा कि जनता को गुमराह करने के लिए दोनों एक राज्य में दोस्ती करते हैं, तो दूसरे राज्य में कुश्ती करने का दिखावा करते हैं। केरल की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और वामपंथी भले ही यहां विरोधी होने का दिखावा कर रहे हों, लेकिन हकीकत यही है कि दोनों आपस में मिले हुए हैं और केरल की जनता को लूट रहे हैं।

केरल में जल्द बनेगी भजपा गठबंधन की सरकार- पीएम मोदी

उन्होंने उम्मीद जताई की केरल में भी जल्द ही भाजपा गठबंधन की सरकार बनेगी। ध्यान देने की बात है कि केरल में लगभग 20 प्रतिशत ईसाई आबादी है। प्रधानमंत्री के संकेत से साफ है कि भाजपा गोवा और पूर्वोत्तर के ईसाई अल्पसंख्यकों की तरह केरल के आगामी चुनावों में ईसाई संगठनों और राजनीतिक दलों से हाथ मिला सकती है।

'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' के नारों पर कसा तंज

नगालैंड और त्रिपुरा में भाजपा और उसके गठबंधन को मिले स्पष्ट बहुमत के बहाने प्रधानमंत्री ने कांग्रेसी नेताओं के 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' के नारों पर तंज कसा। कहा कि जनता को जहां भी मौका मिल रहा है, कमल खिलाने का काम कर रही है। इसी तरह से उन्होंने 'मर जा मोदी' का नारा लगाने वालों को निशाने पर लिया और कहा कि जनता तो 'मत जा मोदी' कह रही है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने तीनों राज्यों को छोटा बताकर चुनाव नतीजों को तवज्जो नहीं देने को लेकर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने इसे इन राज्यों की जनता और जनमत का अपमान बताया। मोदी के अनुसार, इसी सोच की वजह से कांग्रेस ने दलितों, गरीबों और आदिवासियों पर कभी ध्यान नहीं दिया और सिर्फ वोटबैंक के नजरिये से लोगों को देखा। उन्होंने कहा कि छोटे लोगों और छोटे राज्यों के प्रति यह नफरत कांग्रेस के आगे भी चुनावों में डुबाने का काम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.