भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा के बरहमपुर कोर्ट (Berhampur Court) से एक बड़ी घटना सामने आयी है। चार आपराधिक मामलों में जमानत पर छूटे एक व्यक्ति ने अचानक कोर्ट हाल में प्रवेश किया और एसडीजेएम (Sub-Divisional Judicial Magistrate) की गर्दन पर चाकू रख दिया। इस दौरान एसडीजेएम अपनी सीट पर बैठकर काम कर रहे थे।

गले पर चाकू रख मारने की धमकी

हाईकोर्ट की स्थायी बेंच की मांग को लेकर चल रहे वकीलों के सत्याग्रह आन्दोलन (lawyer's satyagraha Movement) के कारण कोर्ट हाल परिसर पूरा खाली था। इसी बीच यह बदमाश अचानक एसडीजेएम की चौकी पर पहुंच गया और उनके गले पर धारदार चाकू रख जान से मारने की धमकी दी।

एसडीजेएम की चीख-पुकार सुनकर कोर्ट हाल के बाहर कारिडोर में मौजूद वकील मृत्युंजय महारणा, सफाई कर्मी शंकर राव और एक महिला कोर्ट कर्मचारी ने तुरंत दौड़कर बदमाश को कुशलता से पकड़ लिया।

MP के खंडवा में जूते से लाखों की चोरी का पर्दाफाश, 24 घंटे में दो आरोपित गिरफ्तार

बदमाश पर चार गंभीर आपराधिक मामले लंबित

इस बदमाश का नाम भगवान साहू (50) हैं। पुलिस के अनुसार आरोपित के खिलाफ चार गंभीर आपराधिक मामले लंबित हैं। इस सशर्त जमानत पर जेल से रिहा किया गया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि किन परिस्थितियों में आरोपी भगवान ने कोर्ट हाल में प्रवेश किया और एसडीजेएम पर चाकू तान दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें -

Accident in Vidisha: सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन पत्रकारों की मौत, ट्रक की टक्‍कर से हुआ हादसा

Laparoscopic Surgery: दूरबीन से सर्जरी करवाना बेहद सुरक्षित, इंफेक्‍शन का नहीं होता खतरा; रिकवरी भी जल्‍द

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट