Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होने हैं। आज चुनावी प्रचार का आखिरी दिन है। गुरुवार शाम 4 बजे चुनावी प्रचार थम जाएगा।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 10:18 AM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 10:41 AM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज, PM मोदी का दावा- संसद में SC-ST के अधिकांश सांसद भाजपाई

loksabha election banner

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार के संग्राम का आज अंतिम दिन है। भाजपा के लिए इस माह के पहले दिन से प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक के स्‍लम मोर्चा कार्यकर्ताओं समेत एससी/एसटी/ओबीसी को संबोधित कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कर्नाटक चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, मैदान में BJP के 23 दिग्गज नेता

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होने हैं। आज चुनावी प्रचार का आखिरी दिन है। गुरुवार शाम 4 बजे चुनावी प्रचार थम जाएगा। भाजपा पार्टी के दिग्गज नेता आज कर्नाटक में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे और मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करेंगे। निर्मला सीतारमण, अनंत कुमार, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान सहित भाजपा के 23 केंद्रीय मंत्री कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में रोड शो और रैलियों करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नमो ऐप के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

तीन राज्‍यों में 12 मई से फिर आएगा तूफान, पश्चिमी विक्षोभ ने पड़ोसी मुल्‍कों पर बनाया दबाव

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 12 मई को फिर एक पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है, जिससे मौसम का मिजाज बदल सकता है। यह पश्चिमी विक्षोभ ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ऊपर बने कम दबावं के क्षेत्र के कारण उत्तरी भारत और दिल्ली को प्रभावित करेगा। माना जा रहा है कि दल्ली एनसीआर में 70 कि.मी. प्रति घंटे की रफ्तार जबकि पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में एक सौ कि.मी. प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चलेगी तथा तेज बारिश हो सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

अफगानिस्तान में अगवा भारतीयों के परिजनों ने लगाई सरकार से मदद की गुहार

अफगानिस्तान में अगवा भारतीय इंजीनियरों के परिवार वालों ने केंद्र से अनुरोध किया है कि वह परिवार के सदस्यों को वापस भारत लाने के लिए मामले में हस्तक्षेप करें। अफगानिस्तान के उत्तरी बागलान प्रांत के चश्मा-ए-शेर इलाके से तालिबान ने सात लोगों को अगवा कर लिया था, जिनमें छ: भारतीय थे। सभी भारतीय कंपनी केइसी इंटरनेशनल लिमिटेड के कर्मचारी हैं। केइसी उन बड़ी भारतीय कंपनियों में से एक है, जो अफगानिस्तान में बिजली आपूर्ति का कार्य करती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कानूनी पेंच में फंसे लालू, बेटे की बारात से पहले जाना होगा जेल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने कब और कैसे जाएंगे, यह अभी तय नहीं हुआ है। अगर सभी कानूनी अड़चनें दूर कर दी गई तो गुरुवार को लालू बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होने पटना रवाना हो सकते हैं। लेकिन बारात में जाने से पहले उन्‍हें कानूनी प्रक्रियाएं पूरी करनी पड़ेगी। इसके लिए उन्‍हें रिम्‍स से जेल जाना होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

रेलवे बोर्ड के अधिकारी पर दर्ज हो सकता है मुकदमा, लालू प्रसाद यादव से जुड़ा मामला

आइआरसीटीसी होटलों के आवंटन में हुए भ्रष्टाचार में एक आरोपित पर मुकदमा चलाने के लिए संबंधित अधिकारियों से अनुमति लेने के लिए पटियाला हाउस स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत ने सीबीआइ को तीन सप्ताह का समय दिया है। आवंटन में हुए भ्रष्टाचार का मामला पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी व उनके बेटे तेजस्वी यादव से जुड़ा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

नाराज जस्टिस चेलमेश्वर ने सीजेआई समेत चार जजों को लिखी चिट्ठी

न्यायपालिका में पारदर्शिता का मुद्दा उठाने वाले दूसरे नंबर के वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस जे. चेलमेश्वर ने बुधवार को फिर एक चिट्ठी मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और तीन अन्य वरिष्ठतम न्यायाधीशों को भेजी है। हालांकि उस चिट्ठी मे क्या कहा गया है इसका पता नहीं चल सका है। जस्टिस चेलमेश्वर ने इससे पहले भी 21 मार्च को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा को को पत्र लिखा था और उस पत्र में न्यायपालिका में सरकार की दखलंदाजी पर ऐतराज जताया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

92 साल के महातिर की मलेशियाइ सत्ता में वापसी, बने दुनिया के सबसे बुजुर्ग निर्वाचित PM

मलेशिया चुनाव में 92 साल के बुजुर्ग ने वो कर दिखाया है, जिसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। पूर्व मलेशियाइ प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने मलेशिया के आम चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। पूरे 6 दशक बाद महातिर मोहम्मद ने सत्ता में वापसी की है। अब वे देश के सातवें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मुंबई ने कोलकाता को दी आइपीएल इतिहास की सबसे बड़ी शिकस्त, 102 रन से हराया

आइपीएल 11 के 41वें मुकाबले में बुधवार को मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आइपीएल इतिहास की सबसे बड़ी शिकस्त दी है। मुंबई ने इस मैच में कोलकाता को 102 रन से हराया। कोलकाता में खेले गये इस मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

प्रवासी पतियों से प्रताड़ित महिलाओं को इंसाफ दिलाएगी DSGPC, भगोड़े दूल्हों को लाएगी वापस

विदेश में बसने के बाद पत्नी को छोड़ने की बढ़ती घटनाओं से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) चिंतित है। कमेटी का कहना है कि पंजाब सरकार के आंकड़े के अनुसार, पंजाब में इस समय प्रवासी भारतीयों द्वारा त्याग दी गई महिलाओं की संख्या लगभग 30 हजार है। इनको इंसाफ दिलाने के लिए कमेटी अपने स्तर पर प्रयास करेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.