Move to Jagran APP

PM मोदी ने दी चुनौती- बाबा साहब के सम्‍मान में किया गया एक भी काम बताए कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के स्‍लम मोर्चा कार्यकर्ताओं समेत एससी/एसटी/ओबीसी को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोला।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 10:44 AM (IST)
PM मोदी ने दी चुनौती- बाबा साहब के सम्‍मान में किया गया एक भी काम बताए कांग्रेस

नई दिल्‍ली(जेएनएन)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार के संग्राम का आज अंतिम दिन है। भाजपा के लिए इस माह के पहले दिन से प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को याद करने के साथ कर्नाटक के स्‍लम मोर्चा कार्यकर्ताओं समेत एससी/एसटी/ओबीसी को संबोधित किया। 

loksabha election banner

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पार्टी के लिए आपके कामों की मैं सराहना करता हूं। संसद में एससी/एसटी, ओबीसी और अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकतर सांसद भाजपा के हैं।‘ संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज हम सभी महान संतों से प्रेरणा लेकर बाबा साहब के सशक्त और समृद्ध राष्ट्र के सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमें बाबा साहब के जीवन से जुड़े 5 प्रमुख स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने का अवसर मिला।‘

विपक्ष पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस के पास दलित और पिछड़ों के लिए जगह नहीं है। बाबा साहब के साथ कांग्रेस के व्‍यवहार से पता चलता है कि इसने उनका भी सम्‍मान नहीं किया है। उन्‍होंने सवाल किया कि क्‍या कांग्रेस एक भी ऐसा काम गिना सकती है जो उन्‍होंने बाबा साहब की सम्‍मान में किया हो।' उन्‍होंने कहा, 'कांग्रेस ने बाबा साहब आंबेडकर का कभी सम्‍मान नहीं किया। जब तक सत्‍ता में कांग्रेस पार्टी रही, बाबा साहब को भारत रत्‍न नहीं दिया गया। कांग्रेस ओबीसी का वोट चाहती है पर ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं देना चाहती।'

वहीं सभी वर्गों के लिए समर्पित हमारी सरकार ने एससी/एसटी सुरक्षा के लिए कानून को और कड़े बना दिए और अधिनियम में सूचीबद्ध अपराधों को 22 से 47 तक बढ़ा दिया है। अपनी उपलब्‍धियां गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एससी/एसटी/ओबीसी व महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्‍त बनाने के लिए स्‍टैंड अप और मुद्रा योजनाओं को लेकर आए। अधिकांश जनजातीय समुदायों वाले सात राज्‍यों में से 6 राज्‍य में भाजपा सरकार है। 

 

उन्‍होंने आगे कहा, ‘मैं आपसे अपील करता हूं कि आप एससी/एसटी/ओबीसी व अल्‍पसंख्‍यकों के घर जाकर उन्‍हें बताएं की भाजपा उनके कल्‍याण और बेहतरी के लिए काम करेगा। भाजपा सभी के लिए बराबर विकास में विश्‍वास करती है।‘ उन्‍होंने कहा, ‘हमें बिना रुके और थके महिलाओं व वंचितों के कल्‍याण के लिए काम करने की जरूरत है।

इस बार नमो एप कर्नाटक चुनाव में महत्‍वपूर्ण भूमिका में है। इसके जरिए प्रधानमंत्री ने महिला कार्यकर्ताओं, किसान मोर्चा व युवा मोर्चा को संबोधित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.