Move to Jagran APP

Tamilnadu: भारी बारिश से बेहाल हुई चेन्नई, अब तक 2 की मौत, 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

Tamilnadu की राजधानी चेन्नई का बारिश से बहुत बुरा हाल हो रखा है। बारिश के कारण चेन्नई समेत 7 राज्यों के स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए। मौसम विभाग ने चेन्नई गलपट्टू तिरुवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2022 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 09:19 AM (IST)
Tamilnadu: भारी बारिश से बेहाल हुई चेन्नई, अब तक 2 की मौत, 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद
Tamilnadu: भारी बारिश से चेन्नई का हाल-बेहाल, 2 की मौत, 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

तमिलनाडु, आनलाइन डेस्क। Chennai Heavy Rain: तमिलनाडु में बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। राजधानी चेन्नई में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण यातायात पूरी तरह से ठप पड़ चुका है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के बाद चेन्नई के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है।

loksabha election banner

आज चेन्नई समेत कई राज्यों के स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है। चेन्नई में ईस्ट एवेन्यू और कोरत्तूर इलाके की वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआइ ने शेयर की है जिसमें देखा जा सकता है कि पानी आवासीय क्षेत्रों में प्रवेश कर गया है।

बारिश से अब तक दो लोगों की मौत

मंगलवार रात से हो रही बारिश से अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है। शहर के कई इलाकें जलमग्न हो गए है। लगातार हो रही बारिश को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने बुधवार सुबह, चेन्नई, तिरुवल्लूर और रानीपेट जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी में छुट्टी की घोषणा कर दी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने चेन्नई, गलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को Y+सिक्योरिटी, सोशल मीडिया पर मिली थीं धमकियां

चेन्नई में बारिश ने तोड़ा 30 साल का रिकॉर्ड

चेन्नई में मंगलवार सुबह 8:30 बजे से बुधवार सुबह 5:30 बजे तक 126.1 मिमी बारिश हुई। बता दें कि मंगलवार को चेन्नई में 8.4 सेमी बारिश दर्ज की गई थी, जिसके बाद चेन्नई में बारिश ने 30 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बारिश को देखते हुए दो मेट्रो को बंद कर दिया गया है और शहर में ट्रैफिक जाम और वाहनों की धीमी आवजाही भी देखने को मिल रही है।

Weather Update today: उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

तमिलनाडु में आज भी बंद रहेंगे स्कूल

बारिश से चेन्नई का इस समय हाल बहुत बुरा है। बारिश को देखते हुए आज चेन्नई समेत रानीपेट, तिरुवल्लूर, वेल्लोर, कांजीपुरम, विलुपुरम और चेंगलपट्टू में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने गणेशपुरम जैसे सबवे सहित कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया। बाढ़ की चपेट में आने वाले इलाकों में बाढ़ निगरानी कैमरे भी लगाए गए हैं।

Alpasi Arattu Procession: पद्मनाभस्वामी मंदिर से निकला भव्य जुलूस, पांच घंटे तक बंद रहा तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.