Move to Jagran APP

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को Y+सिक्योरिटी, सोशल मीडिया पर मिली थीं धमकियां

Devendra Fadnaviss की पत्नी अमृता की सुरक्षा को और भी बढ़ा दिया है। बता दें कि पहले उन्हें एक्स सिक्योरिटी प्रदान की गई थी लेकिन अब उन्हें वाई प्लस सिक्योरिटी प्रदान की गई है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को भी वाई प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2022 08:37 AM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 08:37 AM (IST)
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को Y+सिक्योरिटी, सोशल मीडिया पर मिली थीं धमकियां
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को Y+सिक्योरिटी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Amruta Fadnavis: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnaviss) की पत्नी अमृता फडणवीस को सोशल मीडिया पर लगातार धमकियां मिल रही है। अमृता के खिलाफ पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर अभद्र और अश्लील टिप्पणी की जा चुकी है। इसी को देखते हुए अब अमृता की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अमृता के साथ अब 24 घंटे सशस्त्र सिपाही तैनात रहेंगे।

loksabha election banner

अमृता को Y+ क्षेणी की सुरक्षा

अमृता को अब वाई प्लस (y+) क्षेणी की सिक्योरिटी प्रदान की गई है। इससे पहले उन्हें एक्स क्षेणी (x) की सुरक्षा प्रदान की गई थी। अब जब भी अमृता अपनी कार के साथ बाहर निकलेगी तो उनके साथ ट्रैफिक क्लीयरेंस व्हीकल भी साथ चलेगा। ट्रैफिक क्लीयरेंस व्हीकल, (Traffic Clearance vehicle) वो वाहन है जो यात्रा के दौरान अमृता के लिए ट्रैफिक क्लियर करता रहेगा। बता दें कि एस्कॉर्ट क्षेणी के साथ वाई प्लस केटेगरी की सिक्योरिटी में एक एस्कॉर्ट वाहन 24 घंटे पांच पुलिसकर्मी की सुरक्षा के साथ मौजूद रहता है।

Weather Update today: तमिलनाडु में आज भी बंद रहेंगे स्कूल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

एकनाथ शिंदे के विधायकों को भी वाई प्लस सुरक्षा

महाराष्ट्र सरकार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के 41 विधायकों और 10 सांसदों को भी वाई प्लस सुरक्षा जारी रखने का फैसला किया है। यह फैसला खुफिया विभाग से मिली जानकारी के आधार पर लिया गया। राज्य पुलिस ने पिछले सप्ताह एक समीक्षा बैठक की थी।

वाई प्लस सिक्योरिटी और किसको मिली?

अमृता फडणवीस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। सलमान खान की भी सुरक्षा बढ़ाकर वाई प्लस क्षेणी की कर दी है। गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से सलमान खान को लंबे समय से जान से मारने की धमकी दी जा रही है। दिल्ली पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी जिसमें बताया गया था कि सलमान खान की जान को खतरा है।

Alpasi Arattu Procession: पद्मनाभस्वामी मंदिर से निकला भव्य जुलूस, पांच घंटे तक बंद रहा तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट

अक्षय कुमार को एक्स श्रेणी की सुरक्षा

राज्य के खुफिया विभाग द्वारा प्रतिष्ठित व्यक्तियों के जीवन पर खतरों के आकलन के बाद तैयार रिपोर्ट के आधार पर ये वर्गीकरण किया गया है। इसके अलावा अभिनेता अक्षय कुमार को एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। वे जब भी घर से बाहर जाएंगे, एक सशस्त्र कर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात रहेगा। सूत्रों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों का खर्च संबंधित शख्सियत द्वारा वहन किया जाता है।

केंद्र का बड़ा फैसला, कच्चे तेल पर अप्रत्याशित लाभ कर में कटौती; डीजल एवं विमान ईंधन के निर्यात में की वृद्धि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.