Move to Jagran APP

Parliament security breach: 'दुख की बात है कि इस पर राजनीति...', लोकसभा में सुरक्षा चूक की घटना पर बोले स्पीकर बिरला

Parliament security breach लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) विपक्ष के सदस्यों के संसद की सुरक्षा चूक के मुद्दे पर किए हंगामे की वजह से नाराज नजर दिखे। उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर को सुरक्षा उल्लंघन की घटना की जांच एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा की जा रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीतिकरण करने पर नाराजगी व्यक्त की।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 18 Dec 2023 03:14 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2023 03:14 PM (IST)
Parliament security breach: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (फोटो- संसद टीवी)

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा सत्र में बार-बार संसद की सुरक्षा चूक पर हंगामा किया जा रहा है। सोमवार को एक बार फिर संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा किया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस हंगामे की वजह से नाराज नजर दिखे। उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर को सुरक्षा उल्लंघन की घटना की जांच एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा की जा रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर "राजनीतिकरण" करने पर नाराजगी व्यक्त की।

loksabha election banner

'संसद की सुरक्षा लोकसभा सचिवालय के दायरे में'

अध्यक्ष ने प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों से कहा कि संसद की सुरक्षा लोकसभा सचिवालय के दायरे में है और कुछ विपक्षी सदस्यों का निलंबन 13 दिसंबर की घटना से नहीं बल्कि सदस्यों द्वारा सदन में तख्तियां लेकर आने से संबंधित है। उन्होंने कहा कि एक उच्च स्तरीय समिति ने पहले ही अपनी जांच शुरू कर दी है और संसद की सुरक्षा बढ़ाने के लिए सर्वदलीय बैठक में उन्हें दिए गए कुछ सुझावों को लागू किया गया है। अध्यक्ष ने कहा कि वह इस मुद्दे पर सदस्यों से परामर्श करना जारी रखेंगे।

इस मुद्दे पर राजनीति दुखद- ओम बिरला

अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, "यह दुखद है कि इस मुद्दे पर राजनीति की जा रही है...सदन के वेल में आना और नारेबाजी करना सदन की गरिमा के खिलाफ है। मैं महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए आपसे (विपक्ष से) सहयोग का अनुरोध करता हूं।"

संसद  सत्र में कहा विपक्षी दल 13 दिसंबर की घटना पर गृह मंत्री अमित शाह से बयान की मांग कर रहे हैं।  जैसे ही सदस्यों ने अपना विरोध जारी रखा, अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

यह भी पढ़ें- PM Modi Video: बीच मंच से पीएम मोदी ने महिला को दिया चुनाव लड़ने का ऑफर, पढ़ें क्या मिला जवाब

यह भी पढ़ें- Parliament security breach: दिल्ली पुलिस ने Meta को लिखा पत्र, आरोपियों को डिलीट फेसबुक का मांगा विवरण; बैंक अकाउंट भी खंगाले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.