नई दिल्‍ली [जागरण स्‍पेशल]। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर एक बार फिर से पाकिस्‍तान की मीडिया का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। इस बार एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून ने इस हमले को लेकर शर्मसार कर देने वाली बाते कहीं हैं। ट्रिब्‍यून ने हमले पर सवाल उठाते हुए यहां तक कहने से गुरेज नहीं किया कि आने वाले दिनों में भारत में लोकसभा चुनाव होने हैं। इसमें अपनी बढ़त बनाने के मकसद से यह हमला भारतीय राजनीतिक पार्टियों द्वारा करवाया जा सकता है। अखबार के ऑनलाइन संस्‍करण में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्‍तान को बदनाम करने की साजिश के तहत यह हमला किया गया।

जैश आतंकी आदिल डार पर भी सवाल
वेबसाइट में लिखा गया है कि भारत बिना सुबूत के पाकिस्‍तान पर आरोप मढ़ रहा है, जबकि शक की सूई खुद भारत पर उठ रही है। इस हमले को लेकर सवाल उठाए गए हैं कि हमले के कुछ मिनट बाद इसकी सीसीटीवी फुटेज किसने जारी की। इस खबर में जैश आतंकी आदिल डार पर भी सवाल खड़ा किया गया है। सूत्रों के हवाले से इसमें कहा गया है कि जैश ए मोहम्‍मद पर पाकिस्‍तान में प्रतिबंध लगा हुआ है। वहां पर इसकी कोई एक्टिविटी नहीं होती है, जबकि आदिल भारत के कश्‍मीर का रहने वाला है।

हमले की टाइमिंग को लेकर भी सवाल
इसमें हमले की टाइमिंग को लेकर भी सवाल खड़ा किया गया है। इसमें कहा गया है कि कुछ समय में भारत में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इस तरह के हमले से भारत के नेता और पार्टियों को फायदा पहुंच सकता है। पाकिस्‍तान के खिलाफ भावनाएं भड़का कर भारत की राजनीतिक पार्टियां फायदा उठा सकती हैं। इतना ही नहीं इस रिपोर्ट में अफगानिस्‍तान के लिए हो रही शांति वार्ता में भारत को नजरअंदाज करने और पाकिस्‍तान को मध्‍यस्‍थ बनाने पर भी सवाल खड़ा किया गया है। इसमें कहा किया कि भारत इस क्षेत्र की शांति और स्थिरता में रोड़ा बन सकता है इसलिए ही अमे‍रिका ने उसको वार्ता से बाहर रखकर पाकिस्‍तान को इसकी अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है।

'द नेशन' ने आत्‍मघाती हमलावर को बताया 'Freedom Fighter' 
आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही पाकिस्‍तान की मीडिया ने जिस तरह का खेल खेला है वह कोई नया नहीं है। शुक्रवार को वहां के द नेशन अखबार में आत्‍मघाती हमलावर को फ्रीडम फाइटर बताया था। द नेशन में छपी फ्रंट पेज की न्‍यूज की हैडिंग में लिखा गया था Freedom Fighter launches attack 44 of occupying force killed in IOK . इस हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्‍तान से बदला लेने का गुस्‍सा भड़क रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा करते हुए सेना को खुली छूट देने की बात कही है। वहीं पाकिस्‍तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया गया है।

Pulwama Terror Attack: शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ उनके परिवार की ऐसे करें आर्थिक मदद
शर्मनाक! पुलवामा हमले के बाद आतंकी आदिल के पिता ने क्‍या कह दिया, आप भी जान लें
Pulwama Terror Attack: एक क्लिक पर जानें देश के किस राज्‍य से ताल्‍लुक रखते थे शहीद 
Pulwama Attack: दुनिया भर के विरोध के बावजूद आतंकी अजहर मसूद पर क्यों अड़ा है चीन 
पाकिस्‍तान मीडिया का घिनौना चेहरा, पुलवामा में हमला करने वालों को बताया 'Freedom Fighter' 

Posted By: Kamal Verma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप