Move to Jagran APP

Bengaluru: भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, विधायक मादल विरुपाक्ष को गिरफ्तार करने की मांग

कर्नाटक में बीजेपी विधायक मादल विरुपाक्ष के बेटे को रंगे हाथों दफ्तर में 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। इस मामले की जानकारी मिलते ही प्रदेश में कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Sat, 04 Mar 2023 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2023 10:41 AM (IST)
कर्नाटक में भाजपा विधायक को गिरफ्तार करने के लिए कांग्रेस कर रही प्रदर्शन

बेंगलुरु, ऑनलाइन डेस्क। कर्नाटक में कांग्रेस का भाजरा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। दरअसल, कांग्रेल की मांग है कि भाजपा विधायक मादल विरुपाक्ष की गिरफ्तारी की मांग की है, जिनके बेटे को रिश्वत लेते पकड़ा गया था।

कांग्रेस हुआ हमलावर

मामला सामने आने के बाद विपक्षी कांग्रेस ने बीजेपी को 'भ्रष्ट जनता पार्टी' बताते हुए उस पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि #40PercentSarkara के भ्रष्टाचार की बदसूरत बदबू ने मैसूर संदल साबुन की खूबसूरत खुशबू को भी गंदा कर दिया है।

81 लाख रुपये की रिश्वत मांगी

कर्नाटक में लोकायुक्त की एंटी करप्शन विंग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा विधायक मादल विरुपक्षप्पा के बेटे को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। हालांकि, उन्होंने रिश्वत के तौर पर 81 लाख रुपये मांगे थे। विधायक के बेटे प्रशांत मादल को लोकायुक्त अधिकारियों ने उसके कार्यालय से रिश्वत लेते हुए पकड़ा था। इसके साथ ही, करप्शन विंग को भाजपा विधायक के कार्यालय से 1.7 और घर से करीब छह करोड़ रुपये भी बरामद हुए हैं।

KSDL के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से भाजपा विधायक मादल विरुपक्षप्पा केएसडीएल के थे। लोकायुक्त अधिकारियों ने प्रशांत कुमार मदल को कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के कार्यालय से गिरफ्तार किया था। इसी कंपनी के ठेकों से जुड़ी 40 लाख रुपये की रिश्वत चेयरमैन ऑफिस में बैठकर उनका बेटा प्रशांत मादल ले रहा था, जिसे बृहस्पतिवार रात को रंगेहाथ दबोचा गया, जिसके बाद मादल वीरुक्षप्पा ने चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि, इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि इस छापे से उनके और उनके परिवार का इससे कोई संबंध नहीं है और ये सब उनके खिलाफ साजिश रची गई है। साथ ही उन्होंने लिखा कि उनके ऊपर शक किया जा रहा है सिर्फ इसलिए वो अपने KSDL के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे रहे है।

यह भी पढ़ें: Karnataka: मेकअप ने बिगाड़ दी दुल्हन के चेहरे की हालत, ICU में भर्ती; अब कब होगी शादी?

Kerala: सीपीआई नेता ने नाबालिग के साथ कई बार किया दुर्व्यवहार, पुलिस ने किया गिरफ्तार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.