Move to Jagran APP

Hindi News Today: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, राजस्थान के करणपुर में मतदान जारी, पढ़ें प्रमुख खबरें

Hindi News Today जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सीआरपीएफ ने आसपास के इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान जारी है। दूसरी ओर राजस्थान के करणपुर विधानसभा सीट पर आज वोटिंग हो रही है। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिहं कुन्नर के निधन के बाद चुनाव रद्द हो गए थे।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Published: Fri, 05 Jan 2024 08:20 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jan 2024 08:20 AM (IST)
Hindi News Today आज की प्रमुख खबरें पढ़ें।

Breakfast With News में आज दिन भर के ताजा अपडेट पढ़ें:

loksabha election banner
  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सीआरपीएफ ने आसपास के इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान जारी है।
  • तमिलनाडु के मदुरै में जल्लीकट्टू खेल की समयसूची सामने आ गई है। मदुरै में 15 जनवरी से शुरू होकर तीन दिनों के लिए ये खेल खेला आयोजित किया जाना है। पहले दिन जल्लीकट्टू कार्यक्रम 15 जनवरी को अवनियापुरम में आयोजित किया जाएगा, इसके बाद 16 जनवरी को पलामेडु में और 17 जनवरी को अलंगनल्लूर में होगा।
  • हिट-एंड-रन मामलों पर नए दंडात्मक कानून के विरोध में असम के ट्रांसपोर्टर यूनियनों के एक संयुक्त मंच ने शुक्रवार से 48 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है। जिससे असम में सभी वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही रुकने की संभावना है।
  • अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है। यहां आयोवा के एक स्कूल में गोलीबारी से एक छात्र की मौत हो गई। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गोलीबारी में पांच अन्य लोग घायल हो गए। 

इन खबरों के अलावा कई और प्रमुख खबरें भी हैं, उससे पहले आज का राशिफल यहां पढ़ें:

आज कुछ राशियों का दिन उतार-चढ़ाव से भरा होगा

आज यानी 05 जनवरी 2024 के राशिफल के अनुसार, शुक्रवार का दिन सभी राशियों के लिए मिश्रित रह सकता है। जहां कुछ राशियों के लिए आज का दिन कुछ शानदार रहेगा, तो वहीं, कुछ राशियों का दिन उतार-चढ़ाव से भरा होगा। 

यहां पढ़ें पूरी खबर- Aaj Ka Rashifal 05 January 2024: पत्नी से होगा मतभेद, व्यापार में लाभ के बनेंगे योग, पढ़िए दैनिक राशिफल

राजस्थान के करणपुर में आज विधानसभा चुनाव

राजस्थान के करणपुर विधानसभा सीट पर आज वोटिंग हो रही  है। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिहं कुन्नर के निधन के बाद चुनाव रद्द हो गए थे।

शोपियां में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू की। जिसके साथ ही सीआरपीएफ ने आसपास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है।

पूरी खबर पढ़ें-  JK News: शोपियां में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी, सेना ने शुरू किया तलाशी अभियान

असम के वाहन चालकों ने 48 घंटे की हड़ताल का किया एलान

हिट-एंड-रन मामलों पर नए दंडात्मक कानून के विरोध में असम ट्रांसपोर्टर यूनियनों के एक संयुक्त मंच ने शुक्रवार से 48 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है। जिससे असम में सभी वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही रुकने की संभावना है। हड़ताल को लेकर बसों, कैब और ऑटो, माल वाहक और ईंधन टैंकरों सहित सार्वजनिक परिवहन के कई संघों ने हाथ मिलाया है और आंदोलन में अपनी भागीदारी की घोषणा की है।

पूरी खबर पढ़ें- Hit and Run Law: असम के वाहन चालकों ने नए प्रावधानों के विरोध 48 घंटे की हड़ताल का किया आह्वान

प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में DGP और IGP सम्मेलन में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 और 7 जनवरी को जयपुर के राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के तीन दिवसीय वार्षिक अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी।

पूरी खबर पढ़ें- PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में DGP और IGP सम्मेलन में लेंगे भाग, नए आपराधिक कानूनों के रोड मैप पर होगा विचार-विमर्श


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.