Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: यूपी में सपा को एक और झटका, अब महान दल ने तोड़ा नाता; NDA को समर्थन देने की घोषणा

महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने लोकसभा चुनाव में एनडीए को समर्थन देने की घोषणा की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी को उन्होंने समर्थन पत्र सौंपा और कहा कि वह एनडीए गठबंधन को जिताने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। केशव ने कहा कि सपा से वह अपना नाता तोड़ रहे हैं क्योंकि वहां उन्हें सम्मान नहीं मिला।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Vinay Saxena Sat, 18 May 2024 10:55 AM (IST)
Lok Sabha Election 2024: यूपी में सपा को एक और झटका, अब महान दल ने तोड़ा नाता; NDA को समर्थन देने की घोषणा
समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। महान दल ने लोकसभा चुनाव में एनडीए को समर्थन देने की घोषणा की है। शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने इसका एलान किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी को उन्होंने समर्थन पत्र सौंपा और कहा कि वह एनडीए गठबंधन को जिताने के लिए पूरी मेहनत करेंगे।

केशव ने कहा कि सपा से वह अपना नाता तोड़ रहे हैं, क्योंकि वहां उन्हें सम्मान नहीं मिला। वहां लगातार हो रही उपेक्षा के चलते ही उन्होंने भाजपा नीत एनडीए गठबंधन को समर्थन देने का निर्णय लिया है। वह बोले क‍ि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में मुझे कभी भी अपने बगल में नहीं बैठाया। यहां देखिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी मुझे अपने बगल में बैठाकर प्रेस वार्ता कर रहे हैं।

इन जात‍ियों पर है महान दल का प्रभाव 

केशव ने कहा, महान दल को सम्मान देने के लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह एनडीए के प्रत्याशियों को जिताने के लिए जुटें। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास यात्रा में शामिल होने और एनडीए को समर्थन देने के लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं। महान दल का मौर्य, शाक्य, कुशवाहा, सैनी इत्यादि पिछड़ी जातियों पर इस दल का प्रभाव है। यह पिछड़ी जातियां करीब छह प्रतिशत हैं।

जनवादी पार्टी ने भी भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की थी         

बता दें कि इससे पहले बीती 14 मई को जनवादी पार्टी ने भी भाजपा व एनडीए को समर्थन देने की घोषणा की थी। पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान लोनिया चौहान बिरादरी की राजनीति करते हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी और अखिलेश में सबसे ज्यादा पॉपुलर कौन? रेस में इस नंबर पर आते हैं राहुल गांधी

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच सपा को झटका, विधायक मनोज पांडेय भाजपा में शामिल