Move to Jagran APP

राजनाथ-करात के फर्जी फोटो प्रकरण में ममता व ब्रायन पर एफआइआर

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा माकपा नेता प्रकाश करात को लड्डू खिलाने की फर्जी तस्वीर मामले में भाजपा एवं माकपा की ओर से इस मामले में कोलकाता और दिल्ली में अलग-अलग एफआइआर दर्ज कराई गई।

By Sanjeev TiwariEdited By: Mon, 25 Apr 2016 01:29 AM (IST)
राजनाथ-करात के फर्जी फोटो प्रकरण में ममता व ब्रायन पर एफआइआर

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा माकपा नेता प्रकाश करात को लड्डू खिलाने की फर्जी तस्वीर मामले में पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक सियासत और गरमा गई है। रविवार को भाजपा एवं माकपा की ओर से इस मामले में कोलकाता और दिल्ली में अलग-अलग एफआइआर दर्ज कराई गई।

भाजपा ने की गिरफ्तारी की मांग

देश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, पार्टी के राज्यसभा सदस्य व राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन एवं राष्ट्रीय महासचिव सुब्रत बक्सी को मामले में जिम्मेदार ठहराते हुए लालबाजार पुलिस मुख्यालय में उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई और तीनों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता जयप्रकाश मजुमदार ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को लालबाजार पुलिस मुख्यालय जाकर संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) देवाशीष बोराल से मुलाकात की और तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। मजुमदार ने इस घटना को भारतीय राजनीति में अभूतपूर्व करार देते हुए दावा किया कि डेरेक ने शुक्रवार को ममता बनर्जी के निर्देश पर संवाददाता सम्मेलन बुलाया था, इसलिए यह स्पष्ट है कि यह किसकी दिमागी उपज है।

पढ़ेंः सत्ता में आने पर शुरू करेंगे मेक इन बंगाल : राहुल गांधी

माकपा ने दिल्ली में दर्ज कराई एफअाईअार

दूसरी ओर माकपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव प्रकाश करात ने भी रविवार को दिल्ली के मंदिर मार्ग थाने में डेरेक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि डेरेक ने संवाददाता सम्मेलन में फर्जी तस्वीर दिखाई जिसे तृणमूल कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट पर भी डाला। यह राजनीतिक तौर पर अपमानित करने वाला है। इसके जरिये जनता के बीच माकपा और मेरी छवि खराब करने की कोशिश की गई है इसलिए इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए। इस बीच वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बोस ने इस मामले में डेरेक को गिरफ्तार करने की मांग की है।

पढ़ेंः फर्जी तस्वीर मामले में बोले करात- ओछी राजनीति पर उतरी टीएमसी