Move to Jagran APP

UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस में 534 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, खेल कोटे में नौकरी

UP Police Recruitment 2022 उत्तर प्रदेश पुलिस में खेल कोटे में महिला एवं पुरुष कॉन्स्टेबल के कुल 534 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 28 सितंबर 2022 को जारी कर दी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 07:53 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 07:53 AM (IST)
UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस में 534 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, खेल कोटे में नौकरी
यूपी पुलिस भर्ती 2022 के अंतर्गत कॉन्स्टेबल (खेल कोटा) पदों के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर 1 अक्टूबर से।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे या खेल कोटा सरकारी नौकरी के अवसरों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तर प्रदेश पुलिस में कुशल खिलाड़ियों की भर्ती के अंतर्गत आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूसचना उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा बुधवार, 28 सितंबर 2022 को जारी अधिसूचना के मुताबिक विभिन्न खेलों/विधाओं में 335 पुरुष और 199 महिला समेत कुल 534 कुशल खिलाड़ियों की भर्ती की जानी है। खेलों के अनुसार रिक्तियों की बार करें तो पुरुष वर्ग में सबसे अधिक 57 रिक्तियां एथलेटिक्स, 42 वाटर स्पोर्ट्स, 20-20 हॉकी एवं कुश्ती, आदि के लिए निकाली गई हैं। इसी प्रकार, महिला वर्ग में भी सबसे अधिक 46 रिक्तियां एथलेटिक्स, 19 तैराकी, 18 कुश्ती, 10-10-10 वालीबॉल, बास्केटबॉल और कबड्डी के लिए हैं। सभी के खेलों के लिए घोषित महिला व पुरुष वर्गों की रिक्तियों यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 अधिसूचना में देखें।

loksabha election banner

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक

यह भी पढ़ें - SSC CGL Notification 2022: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, 20,000 पदों की बंपर भर्ती इन केंद्रीय विभागों में

UP Police Recruitment: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन 1 अक्टूबर से

उत्तर प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल (खेल कोटा) भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक महिला एवं पुरुष उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया इसी शनिवार, 1 अक्टूबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन 31 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 400 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जो कि आरक्षित वर्गों के साथ-साथ महिला उम्मीदवारों के लिए भी समान है।

यह भी पढ़ें - CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 400 कॉन्स्टेबल की भर्ती हेतु रैली 10 अक्टूबर से, देखें अधिसूचना

यह भी पढ़ें - ITBP Recruitment: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में 126 सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.