नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ITBP Recruitment 2022: आइटीबीपी में सरकारी नौकरी के इच्छुक या आइटीबीपी कॉन्स्टेबल भर्ती या आइटीबीपी एसआइ भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आखिरी तारीख बढ़ा दी है। बल द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक सब-इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स) भर्ती 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर तक बढ़ाई जाती है। इन पदों के लिए उम्मीदवार अब 29 सितंबर की रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitment.itbpolice.nic.in पर विजिट कर सकते हैं, जहां उन्हें पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके 200 रुपये के शुल्क के साथ अप्लीकेशन सबमिट करना होगा।

ITBP SI (स्टाफ नर्स) भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

आवेदन लिंक - पंजीकरण | लॉग-इन

ITBP Recruitment: कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन 1 अक्टूबर

इसी प्रकार, आइटीबीपी ने कॉन्स्टेबल (पॉयनियर) के पदों पर भर्ती के लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई है। बल द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक इन पदों के लिए उम्मीदवार अब 1 अक्टूबर 2022 की रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होकर 17 सितंबर तक चली थी। आइटीबीपी ने कारपेंटर, मैसन और प्लंबर ट्रेड में कॉन्स्टेबल (पॉयनियर) के कुल 108 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

ITBP कॉन्स्टेबल (पॉयनियर) भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

आवेदन लिंक - पंजीकरण | लॉग-इन

ITBP Recruitment: सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

आइटीबीपी द्वारा अधिसूचना के अनुसार एसआइ (स्टाफ नर्स) के लिए उम्मीदवारों को 10+2 के बाद जनरल नर्स एण्ड मिडवाइफरी उत्तीर्ण होना चाहिए और सेंट्रल या किसी स्टेट के नर्सिंग काउंसिल से पंजीकृत होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक न हो। इसी प्रकार, कॉन्स्टेबल (पॉयनियर) के लिए मैट्रिक के साथ सम्बन्धित ट्रेड में एक वर्ष का आइटीआइ कोर्स किया होना चाहिए। आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - SSC CGL Notification 2022: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, 20,000 पदों की बंपर भर्ती इन केंद्रीय विभागों में

Edited By: Rishi Sonwal