Move to Jagran APP

CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 400 कॉन्स्टेबल की भर्ती हेतु रैली 10 अक्टूबर से, देखें अधिसूचना

CRPF Recruitment 2022 छत्तीसगढ़ राज्य के बीजापुर दंतेवाड़ा और सुकमा जिलों के 8वीं पास युवाओं के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने 400 कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी - जीडी) पदों की भर्ती निकाली है। उम्मीदवारों का चयन भर्ती रैली से किया जाना है।

By JagranEdited By: Rishi SonwalPublished: Tue, 27 Sep 2022 04:17 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 04:17 PM (IST)
CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 400 कॉन्स्टेबल की भर्ती हेतु रैली 10 अक्टूबर से, देखें अधिसूचना
सीआरपीएफ भर्ती 2022 के अंतर्गत 400 सिपाही (सामान्य ड्यूटी) पदों के लिए अप्लीकेशन फॉर्म-कम-नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in से डाउनलोड करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CRPF Recruitment 2022: सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी - जीडी) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआरपीएफ द्वारा 20 सितंबर 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.आर.दो-6/2022-छ.ग. से-1) के मुताबिक छत्तीसगढ़ राज्य के बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिलों के आंतरिक / दूरस्थ क्षेत्रों के मूल आदिवासी (पुरुष) युवाओं से सिपाही (सामान्य ड्यूटी) के 400 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की चयन सीधे भर्ती रैली के माध्यम से किया जाएगा।

loksabha election banner

CRPF जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

यह भी पढ़ें - ITBP Recruitment: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में 126 सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

CRPF Recruitment:भर्ती रैली 10 अक्टूबर से, अप्लीकेशन फॉर्म नोटिफिकेशन में

सीआरपीएफ ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती विज्ञापन में ही जारी किया है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक या ऊपर दिए गए डायरेक्ट लिंक डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर एवं विज्ञापन में मांगे गए दस्तावेजों की मूल और फोटोकॉपी, 4 पासपोर्ट साइज फोटो और आधार कार्ड के साथ तीनों जिलों में से सम्बन्धित जिले के रैली केंद्र पर उपस्थित होना होगा। सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती रैली का आयोजन 10 अक्टूबर से 22 अक्टूबर 2022 तक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाना है।

यह भी पढ़ें - IAF Agnivayu Recruitment: भारतीय वायु ने जारी किया अग्निवायु भर्ती 2023 का नोटिस, आवेदन नवंबर के पहले सप्ताह से

CRPF Recruitment: कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती के लिए योग्यता

सीआरपीएफ में जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए के लिए उम्मीदवारों को केंद्र/राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से कम से कम 8वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को गोंडी/हलबी भाषा लेखन/बोलने का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी और एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - SSC CGL परीक्षा के लिए आवेदन शुरु; 20,000 पदों की बंपर भर्ती ED, CBI, NIA, IB, CAG, ECI, CS व अन्य में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.