Move to Jagran APP

IAF Agnivayu Recruitment: भारतीय वायु ने जारी किया अग्निवायु भर्ती 2023 का नोटिस, आवेदन नवंबर के पहले सप्ताह से

IAF Agniveer Recruitment 2023 इंडियन एयर फोर्स द्वारा अग्निपथ भर्ती योजना के अंतर्गत अग्निवायु भर्ती 2023 के लिए संक्षिप्त सूचना जारी कर दी गई है। इसके मुताबिक आवेदन प्रक्रिया नवंबर 2022 के पहले सप्ताह में शुरू होनी है और परीक्षा जनवरी 2023 के मध्य में आयोजित की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 10:55 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 02:55 PM (IST)
IAF Agnivayu Recruitment: भारतीय वायु ने जारी किया अग्निवायु भर्ती 2023 का नोटिस, आवेदन नवंबर के पहले सप्ताह से
आइएएफ अग्निवायु भर्ती 2023 के लिए आवेदन आधिकारिक भर्ती पोर्टल, agnipathvayu.cdac.in पर।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। IAF Agnivayu Recruitment 2023: एयर फोर्स अग्निवायु भर्ती 2023 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योग्यता के अंतर्गत वर्ष 2023 में अग्निवायु के तौर पर की जाने वाली अग्निवीर की भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी कर दिया है। आइएएफ द्वारा सोमवार, 26 सितंबर 2022 को जारी अपडेट के मुताबिक अग्निवायु भर्ती (सं. STAR 01/2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया नवंबर 2022 के पहले सप्ताह से शुरू की जाएगी। साथ ही, यह प्रक्रिया महिला और पुरुष दोनो ही के लिए शुरू की जाएगी। निर्धारित आखिरी तारीख आइएएफ अग्निवायु अप्लीकेशन 2023 सबमिट करने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 माह की मध्य में किया जाएगा। हालांकि, वायु सेना देना द्वारा इस भर्ती के लिए निश्चित तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - ITBP Recruitment: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में 126 सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

IAF Agnivayu Recruitment: कहां और कैसे करें आवेदन?

भारतीय वायु सेना में अग्निवायु भर्ती (सं. STAR 01/2023) के लिए आवेदन निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, agnipathvayu.cdac.in पर कर पाएंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करेक अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को आइएएफ अग्निवायु भर्ती 2023 नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ा लेना चाहिए, जिसे वायु सेना द्वारा जल्द ही भर्ती पोर्टल पर जारी किया जाएगा।

यहां मिलेंगे IAF अग्निवायु भर्ती 2023 अधिसूचना व आवेदन लिंक

IAF Agnivayu Recruitment: कौन कर पाएगा आवेदन?

वायु सेना में अग्निवायु भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम (फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ) में कम से कम 50 फीसदी अंकों और अंग्रेजी में 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ डिप्लोमा किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे। वहीं, अन्य विषयों के लिए उम्मीदवारों को कुल 50 प्रतिशत अंकों एवं अंग्रेजी में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। आयु सीमा व योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - SSC CGL Notification 2022: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, 20,000 पदों की बंपर भर्ती इन केंद्रीय विभागों में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.