नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP BEd JEE 2020: लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा इस वर्ष की यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 रविवार 9 अगस्त को आयोजित किये जाने की घोषणा पहले ही जा चुकी है। विश्वविद्यालय द्वारा आधिकारिक रूप से दी गयी सूचना के अनुसार यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन राज्य के 73 जिलों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में किया जाना है। इस वर्ष की बीएड प्रवेश परीक्षा में 4,31,904 परीक्षार्थीयों के सम्मिलित होने की सूचना दी गयी है। हालांकि, राज्य में कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के आयोजन को लेकर सवाल उठने लगें हैं। वहीं, लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 आयोजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: UP BEd JEE 2020: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा में कोविड-19 महामारी से बचने के लिए हैं ये इंतजाम

क्या लॉक डाउन में आयोजित होगी यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020?

लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने हाल ही में अपने स्पेशल वीडियो मैसेज में छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आ रही दिक्कतों एवं पूछे गये सवालों के जवाब दिये हैं। इन्हीं में से एक महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि राज्य में चल रहे वीकेंड लॉकडाउन में परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर कैसे पहुंचेंगे? इस प्रश्न के जवाब में प्रो. अमिता बाजपेयी ने कहा था कि लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक ही है और परीक्षा 9 अगस्त को आयोजित होनी है। हालांकि, बाद में उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा वीकेंड लॉकडाउन की अवधि को 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया है। ऐसे में यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के 9 अगस्त को आयोजित होने पर संदेह है। माना जा रहा है कि लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आज या कल में ही कोई अपडेट जारी किया जा सकता है।

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 से सम्बन्धित अपडेट यहां देखें

यह भी पढ़ें: BEd Entrance Exam 2020 : बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूरी, परीक्षा केंद्रों को कराया जाएगा सैनिटाइज

यह भी पढ़ें: UP BEd Entrance Exam Date 2020: नौ को होगी बीएड प्रवेश परीक्षा, परिणाम पांच सितंबर को

यह भी पढ़ें: UP BEd JEE-2020: करीब 4.30 लाख ने कराया पंजीकरण, कल से जारी होंगे प्रवेश पत्र

स्थगित करने की मांग कर रहे हैं परीक्षार्थी

लगातार बढ़ते कोविड-19 पॉजिटिव के मामलों और वीकेंड लॉकडाउन को देखते हुए यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 में सम्मिलित होने जा रहे परीक्षार्थी एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित करने का मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई परीक्षार्थियों ने #Cancel_UP_BEd_Entrance_Exam, #postpone_UpBed_Entrance_Exam जैसे हैशटैग के साथ प्रधानमंत्री तक से इस मामले में दखल देने की अपील की रहे हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस