नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BSEB, Bihar Board 10th Result 2020 Date and Time: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा कर दी गयी है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 को समिति की ऑफिशियल वेबसाइट्स, onlinebseb.in एवं biharboardonline.com पर देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड द्वारा दी गयी आधिकारिक सूचना के अनुसार बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा परीक्षा 2020 के नतीजे छात्र बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, onlinebseb.in एवं biharboardonline.com पर देख पाएंगे। परिणाम चेक करने के छात्रों को अपना रोल नंबर और रोलकोड रिजल्ट पेज पर भरना होगा।

बिहार 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के नतीजों के लिए डायरेक्ट लिंक

Bihar Board 10th Topper List: हिमांशु राज बनें 10वीं के टॉपर, चेक करें पूरी लिस्ट और जानिए किसने पाए कितने अंक

इससे पहले, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानि बीएसईबी द्वारा कल जारी आधिकारिक सूचना अनुसार राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा कक्षा 10 के छात्रों के लिए आयोजित की गयी बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा की जानी थी। बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन की उपस्थिति में किया जाना था। समिति द्वारा जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार बीएसईबी, बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा आज यानि 26 मई 2020 को दोपहर 12.30 बजे की जानी थी।

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड परीक्षा परिणामों में छात्र एक बार फिर रहे आगे, टॉप 4 रहे बॉयज

इससे पहले बिहार बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा को लेकर पिछले सप्ताह में घोषणा किये जाने की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि, परिणामों की घोषणा रिजल्ट कार्यों के पूरा न हो पाने का कारण पिछले हफ्ते नहीं की जा सकी थी।

BSEB, Bihar Board 10th Result 2020: टॉप 4 में छात्राओं को नहीं मिली जगह, इस बार जानें कैसा रहा लड़कियों का प्रदर्शन

बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक परीक्षा परिणाम 2020 की घोषणा की तारीख और समय के बारे में आधिकारिक जानकारी उपलब्ध कराये जाने से बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित छात्रों में 10वीं के परिणामों को लेकर पिछले दो माह से चल रही असमंजस की स्थिति अंतत: समाप्त हो गयी है।

कक्षा 10 के लिए बीएसईबी, बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020 की घोषणा में देरी पूरे देश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए लगाये गये लॉक डाउन के कारण कॉपियों के देर से पूरे हुए मूल्यांकन कार्य के कारण हुई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस