BSEB, Bihar Board 10th Result 2020: बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी (Bihar School Examination Board, BSEB) ने 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इनमें टॉप 2 में एक छात्रा ने कब्जा जमाया है। रैंक के मुताबिक इनमें पहले स्थान पर हिमांशु राज ने 96 फीसदी अंक कर टॉप किया है। वहीं दूसरे स्थान पर शुभम कुमार (478), राजवीर (478) और जूली कुमारी (478) ने भी समान अंक हासिल कर टॉप 2 रैंक पर कब्जा जमाया।   

वहीं साल 2019 की 10वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स की बात करें तो पिछले साल जमुई के सिमुलतला आवासयी विद्यालय के छात्रों ने बाजी मारी थी। इस विद्यालय से पिछले साल पांच टॉपर्स घोषित किये गये थे। बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2019 में सबसे अधिक अंक प्राप्त कर पहले नंबर के टॉपर रहे थे। सावन राज भारती, जिन्हें कुल 486 मार्क्स मिले थे। वहीं पिछले साल दूसरे टॉपर रॉनित राज थे, जिन्हें 482 मार्क्स मिले थे। तीसरे नंबर पर टॉपर रहे प्रियांशु राज और इन्हें 481 अंक मिले थे। ये तीनों ही सिमुलतला आवासयी विद्यालय के छात्र थे। बता दें कि बोर्ड ने 12वीं का परिणाम मार्च 2020 में ही जारी कर दिया था। इसके बाद से ही छात्र-छात्राओं को 10वीं के रिजल्ट का इंतजार था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी लिस्ट:

रिजल्ट जारी होने के कुछ समय पहले बिहार बोर्ड के टॉपर्स का मेरिट लिस्ट 2020 सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इस संबंध में अधिकारियों ने कहा था कि यह लिस्ट पूरी तरह से गलत है, भ्रामक है। छात्रों को इस तरह की मेरिट लिस्ट पर ध्यान नहीं देना चाहिए। बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि जो लिस्ट जारी की गई है वो पूर्णतः गलत है। रिजल्ट से पहले इस तरह की लिस्ट जारी करना पूरी तरह से गलत है। इसका पता लगाया जा रहा है कि किसने ये हरकत की है।

इन वेबसाइट्स पर रिजल्ट करें चेक:

स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in, biharboardonline.bihar.gov.in, और biharboardonline.com पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।  

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस