Move to Jagran APP

देवास में पत्नी ने काम कर जुटाए पैसे, पढ़ाई के लिए पति को भेजा बाहर; अधिकारी बनते ही कमरू ने कर ली दूसरी शादी

देवास जिले के बेहरी क्षेत्र के आरिया गांव की ममता का जोबट (आलीराजपुर) के रहने वाले कमरू के साथ प्रेम-प्रसंग था। दोनों ने 2015 में अपने मर्जी से शादी शादी कर ली। कमरू पढ़ा-लिखा था लेकिन उसके पास नौकरी या रोजगार का कोई साधन नहीं था। इसके बाद ममता ने उसे आगे पढ़ने के लिए कहा। पति को पढ़ाने के लिए ममता ने दूसरों के घरों में साफ-सफाई की।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sun, 09 Jul 2023 09:17 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jul 2023 09:17 AM (IST)
देवास में पति ने पत्नी को दिया धोखा।

देवास, जेएनएन। यूपी के बरेली की एसडीएम ज्योति मौर्या का मामला अभी पूरे देश में छाया हुआ है। कुछ ऐसी ही खबर एमपी के देवास से सामने आई है, लेकिन यहां मामला थोड़ा अलग है। यहां पीड़ित पति नहीं, बल्कि पत्नी है। पत्नी ने अपने पति को पढ़ाने के लिए घरों में बर्तन मांजे, मजदूरी कर रुपए जुटाए, लेकिन पति ने अपनी पत्नी को धोखा दे दिया। पति जब कमर्शियल टैक्स अधिकारी बन गया, तो उसने दूसरी महिला से शादी कर ली।

loksabha election banner

ममता ने पढ़ाई के लिए पति को भेजा बाहर

जानकारी के अनुसार, देवास जिले के बेहरी क्षेत्र के आरिया गांव की ममता का जोबट (आलीराजपुर) के रहने वाले कमरू के साथ प्रेम-प्रसंग था। दोनों ने 2015 में अपने मर्जी से शादी शादी कर ली। कमरू पढ़ा-लिखा था, लेकिन उसके पास नौकरी या रोजगार का कोई साधन नहीं था। इसके बाद ममता ने उसे आगे पढ़ने के लिए कहा। ममता ने कहा कि वह अपने पति की पढ़ाई के लिए खर्च उठाएगी, जिसके बाद कमरू पढ़ाई करने लगा।

पति को पढ़ाने के लिए पत्नी ने मांजे बर्तन

अपने पति को पढ़ाने के लिए ममता ने दूसरों के घरों में साफ-सफाई की और बर्तन मांजे। पति के लिए किताबें-नोट्स मंगवाएं, जिससे वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी सके। इसके बाद 2019-20 में कमरू का चयन कमर्शियल टैक्स अधिकारी के पद पर हुआ। नौकरी के बाद रतलाम जिले में उसकी पोस्टिंग हुई।

अधिकारी बनते ही पति ने कर ली दूसरी शादी

इसी बीच वह (कमरू) जोबट की रहने वाली एक युवती के संपर्क में आया। कमरू उस युवती के साथ रहने लगा। ममता ने बताया कि जिस युवती के साथ उसका पति रह रहा है उस युवती के पहले पति का निधन हो गया है। उसके बाद वह कमरू के संपर्क में आई और करीब छह साल से दोनों साथ रह रहे हैं।

ममता के वकील सूर्यप्रकाश गुप्ता ने बताया कि पति ने कोर्ट में स्वीकार किया था कि ममता मेरी पत्नी है और इसे साथ रखूंगा। पति ने कोर्ट में कहा था कि अगर साथ नहीं रखा तो 12 हजार रुपए प्रतिमाह दूंगा। हालांकि, अब वह इससे भी इनकार कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.