Move to Jagran APP

Gwalior Crime News: 10 रुपए का सिम रिचार्ज करवा ठग लिए 99 हजार, धोखाधड़ी का केस दर्ज

Gwalior Crime Newsमध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है यहां 10 रुपए का मोबाइल रिचार्ज करवा 99 हजार रुपए ठग लिए हैं। अण्‍णा महाराज मंदिर के महंत मनीष विठ्ठल के पास 24 सितंबर को एक अज्ञात व्‍यक्ति का फोन आया था।

By JagranEdited By: Babita KashyapPublished: Tue, 27 Sep 2022 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 11:17 AM (IST)
Gwalior Crime News: 10 रुपए का सिम रिचार्ज करवा ठग लिए 99 हजार, धोखाधड़ी का केस दर्ज
एक ठग ने खाताधारक से सिम रिचार्ज करवाकर 99 हजार रुपए ठग लिए

ग्‍वालियर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। साइबर ठग (Cyber Fraud) लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं। ऐसे ही एक ठग ने खाताधारक से सिम रिचार्ज (Sim Recharge) करवाकर 99 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) के अनुसार अण्‍णा महाराज मंदिर के महंत मनीष विठ्ठल ने अपनी शिकायत में बताया कि 24 सितंबर को उन्‍हें एक अज्ञात व्‍यक्ति का फोन आया था जिसमें उनसे कहा गया कि उनका सिम बंद कर दिया गया है, यदि आप इसे फिर से चालू करवाना चाहते हैं तो प्ले स्टोर से एनीडेस्क एप्लीकेशन डाउनलोड (anydesk application Download ) कर लें। इससे उनका मोबाइल सिम मात्र 10 रुपये में ही चालू हो जाएगा।

धोखाधड़ी का केस दर्ज

25 सितंबर को उनके पास फिर फोन आया कि उनके यूपीआइ नंबर (UPI Number) से पैसा ट्रांसफर हुआ है। जब गूगल (Google) के जरिये पता किया गया तो खाते से 99 हजार रुपए निकलने के बारे में पता चला। किसी अंजान ने उनके खाते से रिचार्ज के बहाने पैसा निकाल लिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर उस नंबर धारक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों उत्‍तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस ने भी ठगी के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया था। इन पर शादी की वेबसाइट के जरिए लोगों को बेवकूफ बनाकर एक करोड़ रुपए ठगने का आरोप है। ये युवक झारखंड का बताया गया है। इस घटना का खुलासा मुरादाबाद पुलिस ने किया था।

यह भी पढ़ें-

Sagar Bus Accident: मप्र के सागर में स्‍कूल बस पलटने से 10वीं के छात्र की मौत, 50 बच्‍चे थे सवार

Bhilai Crime News: काले रंग का ताना देने वाले पति की हत्‍या, आक्रोशित पत्‍नी ने किए ताबड़तोड़ वार; गुप्‍तांग भी काटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.