सागर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Sagar Bus Accident: मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) में मंगलवार सुबह राहतगढ़ थाना क्षेत्र के राहतगढ़-चंद्रापुर गांव के बीच एक स्‍कूल बस के पलट जाने से 10वीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई जबकि कई बच्‍चों के घायल होने की भी सूचना है।

50 से अधिक बच्‍चे थे सवार 

घायल बच्‍चों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राहतगढ़ भेज दिया गया है। बस हादसे की खबर सुनते ही अस्‍पताल में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही सागर से कलेक्टर दीपक आर्य एवं एसपी तरुण नायक राहतगढ़ पहुंच गए। मिली जानकारी के अनुसार बस के अनियंत्रित होने के कारण ये हादसा हुआ। बस में 50 से अधिक बच्‍चे सवार थे।

आठ से दस गांव के बच्‍चों को स्‍कूल पहुंचाती थी बस

मिली जानकारी के अनुसार ये बस राहतगढ़ इलाके के बटयावदा, झिला गढ़ाघाट, रमपुरा, चंद्रपुर व पचमा समेत आठ से दस गांवों के बच्‍चों को लाती है। इन इलाकों से आ रहे ये बच्‍चे स्कालर इंटरनेशनल, सेंट थामस, लक्ष्य समेत अन्य स्कूलों में पढ़ते हैं।

आज सुबह भी ये बस ग्रामीण इलाके से लगभग 50 से 60 बच्‍चों को ला रही थी। राहतगढ़ व चंद्रापुर के बीच बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 10वीं कक्षा के छात्र शैलेंद्र कुर्मी की मौत हो गई जबकि कई बच्‍चों के घायल होने की भी सूचना है।

घायलों को राहतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही अभिभावक घबरा गए और अस्‍पताल पहुंच गए।

परिवहन विभाग पर उठने लगने सवाल

बता दें कि इन दिनों परिवहन विभाग और पुलिस विभाग की ओर से सागर में स्‍कूल बसों की जांच चल रही है। शहर में तो इसे लेकर रोज कार्रवाई की जा रही है लेकिन ग्रामीण इलाकों में इसे लेकर कोई तेजी नजर नहीं आ रही है। इस हादसे के बाद परिवहन की ओर से चलाये जा रहे इस अभियान को लेकर भी सवाल उठाये जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें-

Bhilai Crime News: काले रंग का ताना देने वाले पति की हत्‍या, आक्रोशित पत्‍नी ने किए ताबड़तोड़ वार; गुप्‍तांग भी काटा

NIA Raid: मध्‍य प्रदेश के सात शहरों में PFI नेताओं के ठिकानों पर छापे, रात 3 बजे से जारी है कार्रवाई

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट