इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। इंदौर समेत देशभर में पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) के नेताओं के ठिकानों पर एक बार फिर एनआइए (NIA) और एटीएस (ATS) ने छापेमारी की। एनआइए की ओर से भोपाल (Bhopal ), इंदौर (Indore), उज्जैन (Ujjain) समेत करीब सात शहरों में कार्रवाई की जा रही है।

इंदौर समेत पूरे राज्‍य में दूसरी बार हुई कार्रवाई 

शहर में रात 3 बजे से यह आपरेशन चल रहा है। शहर में पीएफआइ सचिव युसूफ और जिला समिति सदस्य सईद टेलर के यहां छापेमारी की गयी। इनमें से एटीएस ने टेलर को पकड़ा है। यह दूसरी बार है जब एनआइए ने इंदौर समेत पूरे राज्य में इस तरह की कार्रवाई की है।

अभी कुछ दिन पहले ही देश भर में पीएफआइ के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी और देश भर में कई लोगों को टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था।

देश के आठ अन्‍य राज्‍यों में भी NIA के छापे 

 देश के आठ अन्य राज्यों में भी पीएफआइ पर छापेमारी की जा रही है। पीएफआइ के कई सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पहले दौर की छापेमारी में पीएफआइ नेताओं से पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं। एनआइए के नेतृत्व में पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां आठ राज्यों में छापेमारी कर रही हैं।

असम के 8 जिलों से भी कई पीएफआइ सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। गोलपारा, कामरूप, बारपेटा, धुबरी, बगसा, दारंग, उदलगुरी और करीमगंज आठ जिले हैं। आज सुबह शुरू हुई छापेमारी अब भी जारी है।

कर्नाटक में भी 50 से ज्‍यादा पीएफआइ सदस्यों को 'निवारक हिरासत' (Preventive custody) में लिया गया है । उन्हें स्थानीय तहसीलदार के सामने पेश किया जाएगा और न्यायिक हिरासत की मांग की जाएगी।

सभी को पीएआर (Preventive Action Report) के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्हें स्थानीय तहसीलदार के सामने बांड जमानत देनी होगी। वे किसी भी अवैध गतिविधियों में शामिल नहीं होंगे और समाज के सद्भाव को खराब नहीं करेंगे। उन्हें अच्छा व्यवहार बनाए रखना चाहिए। कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, उन सभी को पीएआर के लिया गया है।

यह भी पढ़ें-

Bhilai Crime News: काले रंग का ताना देने वाले पति की हत्‍या, आक्रोशित पत्‍नी ने किए ताबड़तोड़ वार; गुप्‍तांग भी काटा

Navratri 2nd Day: मां ब्रह्मचारिणी को जरूर लगाएं मिश्री का भोग, पूजा करते समय इन बातों का भी रखें ध्‍यान

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट