Odisha: गैस सिलेंडर से लदे ट्रक की टक्कर से युवक की मौत, परिजनों ने की 50 लाख के मुआवजे की मांग; लगाया जाम

ओडिशा के नवरंगपुर जिले के कोसागुमुडा थाना क्षेत्र के संतोषपुर गांव में गैस सिलेंडर लदे ट्रक की टक्कर से एक युवक की मौत के बाद उसके परिजनों ने शव को लेकर सड़क जाम कर दी और 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 23 Nov 2022 09:49 AM (IST) Updated:Wed, 23 Nov 2022 09:49 AM (IST)
Odisha: गैस सिलेंडर से लदे ट्रक की टक्कर से युवक की मौत, परिजनों ने की 50 लाख के मुआवजे की मांग; लगाया जाम
ट्रक ने कोसागुमुड़ा गांव के युवक रतन मांझी को टक्कर मार दी, उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। मृतक के परिवार को 50 लाख का भुगतान करने के बाद सड़क जाम हटाया जाएगा, स्थानीय लोगों ने इस जिद को लेकर धरना दिया है। नवरंगपुर जिले के कोसागुमुडा थाना क्षेत्र के संतोषपुर गांव में गैस सिलेंडर लदे ट्रक की टक्कर से एक युवक की मौत को लेकर यह बवाल खड़ा हुआ है।

50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग

मुआवजे की मांग को लेकर पिछले 20 घंटे से अधिक समय से शव को सड़क पर रखकर स्थानीय लोगों ने कोसागुमुडा के मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। नतीजतन, कोसागुमुडा और छत्तीसगढ़ के बीच यातायात प्रभावित हुआ है। मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने की मांग स्थानीय लोगों ने कही है और साथ ही कहा है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक जाम जारी रहेगा।

जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम छत्तीसगढ़ से गैस सिलेंडर लेकर आ रहे एक ट्रक ने कोसागुमुड़ा गांव के युवक रतन मांझी को टक्कर मार दी, उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर तनाव हो गया। स्थानीय लोगों ने ट्रक और उसके चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया।

पीड़ित लोगों को समझाने का प्रयास

इसके साथ ही मृतक रतन के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिए। सोमवार शाम से शुरू हुआ जाम आज खबर लिखे जाने तक जारी रहा। कोसागुमुड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण मुआवजे को लेकर अपनी जिद पर अडिग रहे।

रतन के बड़े भाई ने कहा है कि मेरे भाई की दो बेटियां हैं। वे कैसे अपना जीवन यापन करेंगी। उनके परिवार की जीवन जीविका चलाने के लिए 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। जब तक मुआवजा नहीं मिल जाता है सड़क जाम जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें -

MP के बैतूल में ट्रेन में नमाज पढ़ने को लेकर मचा हंगामा, पूर्व सैनिक को पीटा; दो पर केस दर्ज

Indore: भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय बोले- दुष्‍कर्मी व हत्‍यारों के माता-पिता को भी मिले सजा

chat bot
आपका साथी