Move to Jagran APP

Indore: भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय बोले- दुष्‍कर्मी व हत्‍यारों के माता-पिता को भी मिले सजा

भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने प्रतिभाशाली बच्चों के सम्मान समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि दुष्‍कर्मियों व हत्‍यारों के माता-पिता को भी एक-दो साल की सजा दी जानी चाहिए। बच्‍चे को जिम्मेदार और गुणी बनाना माता-पिता का कर्त्‍तव्‍य है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapPublished: Tue, 22 Nov 2022 10:48 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 10:48 AM (IST)
Indore: भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय बोले- दुष्‍कर्मी व हत्‍यारों के माता-पिता को भी मिले सजा
इंदौर भाजपा विधायक व भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। इंदौर भाजपा विधायक व भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय का कहना है कि दुष्‍कर्मी को सजा देने के अलावा उसके माता-पिता को भी सजा मिलनी चाहिए। जिस प्रकार प्रतिभाशाली बच्चों की परवरिश में माता-पिता महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, उसी तरह बच्‍चों के अवगुणों के लिए भी माता-पिता जिम्मेदार होते हैं। अगर भविष्य में मुझे मौका मिला तो कानून में बदलाव करूंगा।

loksabha election banner

दुष्‍कर्मियों और हत्‍यारों के माता-पिता को मिले सजा

रविवार को माली समाज के प्रतिभाशाली बच्चों के सम्मान समारोह में आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि दुष्‍कर्मियों और हत्‍यारों के माता-पिता को भी एक-दो साल की सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि बच्चों को जन्म देने के बाद छोड़ना नहीं चाहिए। बच्‍चे को जिम्मेदार और गुणी बनाना माता-पिता का कर्त्‍तव्‍य होता है। आमतौर पर देखा गया है कि अपने सपनों की खातिर माता-पिता बच्‍चों पर ध्‍यान नहीं देते हैं। जिसकी वजह से बच्‍चे बिगड़ जाते हैं।

बच्ची के अपहरण का आरोपित गिरफ्तार

विजय नगर पुलिस ने नाबालिग को बहला-फुसलाकर अगवा करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। देवास और उज्जैन की टीमें आरोपितों की तलाश के लिए भेजी गई है। विजय नगर थाना इलाके के स्कूल से नाबालिग को अगवा करने के मामले में फरार आरोपित शैलेंद्र उर्फ कन्नू के पिता योगेंद्र सोलंकी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपितों को पकड़ने के लिए आठ टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने आरोपित कन्नू को इंदौर, देवास, उज्जैन में तलाशी के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार आरोपित नेपाल भागने की फिराक में था। ये आरोपित आपराधिक प्रवृत्ति का बताया गया है और इस पर देवास, उज्जैन, इंदौर में 20 मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी में इंस्पेक्टर रवींद्र गुर्जर, हेड कांस्टेबल सचिन सैनी, विनीता मिश्रा, योगेंद्र शिवराज की अहम भूमिका थी।

यह भी पढ़ें -

MP के बैतूल में ट्रेन में नमाज पढ़ने को लेकर मचा हंगामा, पूर्व सैनिक को पीटा; दो पर केस दर्ज

Jagdalpur News: देखते-देखते नदी में समा गया एसबीआइ कैशियर, तीन महीने पहले हुई थी शादी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.