Move to Jagran APP

MP के बैतूल में ट्रेन में नमाज पढ़ने को लेकर मचा हंगामा, पूर्व सैनिक को पीटा; दो पर केस दर्ज

स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस KS4 (Swarna Jayanti Express) में एक पूर्व सैनिक के साथ रविवार शाम पेंट्री कार मैनेजर और अन्य लोगों ने मारपीट की। विवाद ट्रेन में नमाज पढ़ने को लेकर हुआ था। ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से विशाखापत्तनम (Hazrat Nizamuddin to Visakhapatnam) की ओर जा रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapPublished: Tue, 22 Nov 2022 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 09:33 AM (IST)
MP के बैतूल में ट्रेन में नमाज पढ़ने को लेकर मचा हंगामा, पूर्व सैनिक को पीटा; दो पर केस दर्ज
स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में पूर्व सैनिक के साथ रविवार शाम पेंट्री कार मैनेजर और अन्य लोगों ने मारपीट की।

बैतूल, जागरण आनलाइन डेस्‍क। हजरत निजामुद्दीन से विशाखापत्तनम (Hazrat Nizamuddin to Visakhapatnamजा रही 12804 स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस KS4 में यात्रा कर रहे एक पूर्व सैनिक के साथ रविवार शाम पेंट्री कार मैनेजर और अन्य लोगों ने मारपीट की।

loksabha election banner

सूचना मिलते ही रात करीब आठ बजे ट्रेन के बैतूल स्टेशन (Betul Station) पर पहुंचने के बाद जीआरपी वहां पहुंची तब घायलों को 108 से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जीआरपी ने पेंट्री कार मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दो कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर, दो को गिरफ्तार किया गया है।

जीआरपी चौकी प्रभारी एनएस ठाकुर के अनुसार विशाखापत्तनम निवासी एस4 कोच में यात्रा कर रहे पूर्व सैनिक विलाश नाइक ने पेंट्री कार मैनेजर व अन्य लोगों ने मारपीट की शिकायत की । नाक और मुंह में चोट लगने के कारण उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद अस्पताल से उन्‍हें छुट्टी मिल गई।

जानें पूरा मामला

घायल विलाश नाइक ने बताया कि स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से हजरत निजामुद्दीन से विशाखापत्तनम की ओर जा रही ट्रेन में बीच के पैसेज में बैठकर कुछ मुस्लिम युवक नमाज पढ़ रहे थे। जिसकी वजह से वहां से निकलने में परेशानी हुई तो मैंने इस पर आपत्ति जतायी।

जब मैं भी रास्ते में बैठकर पूजा करने लगा तो पेंट्री कार के कर्मचारियों ने मुझे रास्ते से हटाने का प्रयास किया। जिससे विवाद बढ़ गया और पेंट्री कार के मैनेजर व कर्मचारियों में मारपीट हो गई।

कर्मचारी को ट्रेन से उतारने के बाद हुई पूछताछ

जीआरपी ने विजयवाड़ा निवासी मुजक्किर रहमत, अल्लाह बख्श शेख और शेख सलमान के साथ पेंट्री कार मैनेजर हरवेश श्रीवास्तव, विक्रेता पवन सिंह सेंगर और एक अन्य कर्मचारी को ट्रेन से उतारने के बाद पूछताछ की।

घायल का बयान लेने के बाद पेंट्रीकार प्रबंधक व कर्मचारियों के खिलाफ धारा 294, 322, 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। ट्रेन में यात्रा कर रहे विजयवाड़ा निवासी मुजक्किर रहमत ने कहा कि वह निजामुद्दीन मरकज से विजयवाड़ा गुंटूर की ओर जा रहे थे।

रास्‍ते में बैठ गया पूर्व सैनिक

शाम 5.30 बजे नमाज का समय था। इसी बीच जब वह नमाज पढ़ने बैठे तो साइड बर्थ पर बैठे यात्री ने उन्हें वहां से हटने के लिए कहा। उन्हें नमाज खत्म होने तक इंतजार करने या साइड से निकलने के लिए कहा।

जैसे ही नमाज खत्‍म हुई वे अपनी सीट पर बैठ गया। इसके बाद पूर्व सैनिक रास्ते में ही बैठ गया और पेंट्री कार के कर्मचारियों को आने-जाने से रोकने लगे। इस बात को लेकर पैंट्री कार के कर्मचारियों के साथ विवाद हो गया और जमकर हंगामा हुआ।

यह भी पढ़ें -

Dindori News: डिंडौरी कलेक्‍टर ने गांव की महिला के हाथ पर लिखा फोन नंबर, बोले- कोई न सुनें तो बताना

ग्‍वालियर में दिन-दहाड़े बंदूक की नोक पर कैश वैन लूट, 1 करोड़ 20 लाख ले बदमाश फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.